National Unity Day: पटेल जयंती पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल की बड़ी घोषणा, दमोह को सौगात

इसके लिए राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन भारत सरकार के केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के की मौजूदगी में किया गया।

National unity day

दमोह, गणेश अग्रवाल। लोहे पुरुष के नाम से विख्यात सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस (National unity day) के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर के अवसर पर दमोह को एक नई सौगात मिली है। दमोह जिला मुख्यालय पर सरदार बल्लभ भाई पटेल की आदमकद प्रतिमा की स्थापना की जाएगी और इस प्रतिमा की स्थापना के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम भी संपन्न किया गया। 1 साल के बाद सरदार साहब की प्रतिमा का अनावरण करने का संकल्प भी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (prahlad singh patel) के द्वारा लिया गया।

दमोह जिला मुख्यालय पर निर्मित सरदार वल्लभभाई पटेल सेतु के समीप लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की आदमकद प्रतिमा की स्थापना की जाना है। इसके लिए राष्ट्रीय एकता दिवस (National unity day) के मौके पर भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन भारत सरकार के केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के की मौजूदगी में किया गया। जहां पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (prahlad singh patel) के साथ पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया विधायक एवं जनप्रतिनिधियों के साथ अनेक लोगों की मौजूदगी में भूमि पूजन हुआ।

Read this: नगरीय निकाय चुनाव: ईवीएम की जांच शुरू, मतदान केंद्रों की संख्या में होगा इजाफा

इस दौरान राष्ट्रीय एकता दिवस (National unity day) के मौके पर केंद्रीय मंत्री ने 1 साल बाद 31 दिसंबर 2021 को प्रतिमा के अनावरण का संकल्प भी लिया। मालूम हो सरदार वल्लभभाई पटेल की आदमकद प्रतिमा का संकल्प सांसद द्वारा लिया गया था। जिसके परिपालन में आज भूमि पूजन किया गया है. वहीं राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर प्रहलाद सिंह पटेल (prahlad singh patel) ने कहा कि 1 साल के बाद प्रतिमा का अनावरण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here