रक्षाबंधन के दिन सांप ने भाई बहन को डंसा, भाई की मौत, बहन गंभीर

दमोह, आशीष कुमार जैन। भाई बहन के पवित्र रिश्तें के खास रक्षाबंधन के दिन जिले के तेजगढ़ थाना क्षेत्र में एक ह्दय विदारक घटना घटित हो गई। जिसमें घर में सोते समय दो मासूम भाई, बहन को जहरीले सर्प ने डस लिया। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां भाई की मौत हो गई और बहन का इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

नकली शराब बनानें की फैक्ट्री पर पुलिस का धावा, आरोपी गिरफ्तार

नौरादेही अभयारण्य की झापन रेंज अंतर्गत आता है। रविवार की सुबह मुड़ा परिवार के लोग अपने दो बच्चें के साथ घर में साे रहे थे। तभी सोते समय किसी सांप ने भाई, बहन को डस लिया। बहन की उम्र तीन साल और भाई की उम्र आठ साल है। बच्चों ने अपने माता- पिता को जानकारी दी। स्वजन दोनों बच्चों को लेकर इमलिया चौकी पहुंचे वहां से जिला अस्पताल आए जहां बच्चे की मौत हो गई और बेटी का इलाज चल रहा है।

Bank Holidays 2021: सितंबर में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरुरी काम

बच्चों के पिता का नाम बक्कू मुड़ा है, और इस समाज के लोग अधिकांश जगह पत्थर खुदाई के साथ मजदूरी का कार्य करते है। परिवार के पास खेती भी है। बक्कू मुड़ा अपने परिवार के साथ रात में अपने घर में सोया था और साथ में दो बच्चे भी साथ सो रहे थे। सुबह करीब सात बजे उसका बेटा गोविंद जागा और पिता को बताया कि किसी जीव ने उसे काट लिया है तभी उसकी तीन वर्षीय बेटी आरती भी जागी और दर्द के कारण चीखने लगी। तभी बेटे गोविंद ने सांप को जाते हुए देखा और पिता को बताया। पिता दोनों बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए जहां बेटे गोविंद को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि बेटी का इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही इमलिया चौकी प्रभारी आरबी राय भी जिला अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने बच्चे का पोस्टमार्टम कराया। पूरे मामले में तेंदूखेड़ा पुलिस के अनुसार घटना सुबह लगभग सात बजे की बताई जा रही है। घटना मुड़ेरी गांव की है। जहां माता-पिता के साथ सो रहे दो बच्चों को सर्प ने डस लिया। जिसमें बेटे गोविंद की मौत हो गई और बेटी आरती का इलाज चल रहा है।