दमोह में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच पुलिस की कार्रवाई जारी

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन के द्वारा अभियान भी चलाया जा रहा है। बिना काम के घरों से बाहर निकल रहे लोगों पर कार्रवाई हो रही है।

दमोह , आशीष कुमार जैन। दमोह (Damoh) में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बीच पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। ऐसे में जहां लॉकडाउन (Lockdown) को अब 26 तारीख से बढ़ाकर 1 मई किया गया है। ऐसे हालात में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन के द्वारा अभियान भी चलाया जा रहा है। बिना काम के घरों से बाहर निकल रहे लोगों पर कार्रवाई हो रही है। तो वहीं उन्हें समझाइश दी जा रही है।

यह भी पढ़ें…ऑक्सीजन प्लांट पर पुलिस और डॉक्टर के बीच मारपीट, वीडियो वायरल

दमोह में लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे हालात में पुलिस प्रशासन के द्वारा लॉकडाउन का पालन कराने के लिए मुस्तैदी दिखाई जा रही है। दरअसल दमोह में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया था। वहीं अब इसे बढ़ाकर 1 मई कर दिया गया है। आगामी 2 मई को दमोह विधानसभा (Damoh Assembly) उपचुनाव का परिणाम भी आना है। ऐसे हालात में प्रशासन द्वारा केवल 1 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है, और इस हालात में लोग जहां बाजारों में घूम रहे हैं, अनावश्यक कार्य से निकल रहे हैं। तो वही पुलिस अब केवल मेडिकल सुविधा के लिए निकले लोगों पर रियायत बरत रही हैं। अन्य कारणों से निकले लोगों पर पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जा रही है। पुलिस द्वारा समझाइश दी जा रही है। वहीं बिना कारण से निकले लोगों और फालतू घूम रहे लॉकडाउन को तोड़ रहे लोगों पर कार्रवाई जारी है। दमोह के घंटाघर पर यह नजारे देखने मिल रहे हैं। वही बढ़ रहे संक्रमण के बीच जहां 2 सैकड़ा से भी ज्यादा मरीज एक साथ सामने आए हैं। तो वही लोग संक्रमण से बचने के लिए कोई उपाय नहीं कर रहे। ऐसे में पुलिस प्रशासन लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश कर रहा है। और लोगों पर कार्रवाई की वही कोरोना नियमों का पालन करने के लिए लोगों को समझाइश भी गई।

यह भी पढ़ें…25 हजार साल पुराना है कोरोना वायरस, स्टडी में किया गया दावा