अजब-गजब: दमोह का अनोखा मामला, पालतू तोते के गुम होने पर शहर में लगवाए पोस्टर, इनाम देने की भी घोषणा

Parrot Missing In Damoh : मध्यप्रदेश अजब है सबसे गजब है। यह कहावत तो हमेशा चरितार्थ होती ही है। इसी कड़ी में दमोह में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है, जिसे सुनने के बाद लोग इंसान का पक्षियों के प्रति अनोखा प्रेम होने की बात कहना नहीं भूलेगे। यह इंसान और तोते के बीच अनोखे प्रेम की कहानी है।

23 मार्च को खोया तोता

दरअसल, दमोह जिला मुख्यालय से सटे गांव आम चौपरा में रहने वाले श्रीवास्तव परिवार के घर में एक तोता वर्षों से उनके परिवार के सदस्य की तरह रह रहा था। बीते 23 मार्च को यह तोता कहीं खो गया। जिसके बाद से इस परिवार के हर एक सदस्य के द्वारा अपने तोते को खोजने के लिए लगातार प्रयास किए गए लेकिन सफलता ना मिलने पर अब परिवार के द्वारा इस तोते को खोजने के लिए न केवल शहर से सटे इलाके में गुमशुदा के पोस्टर लगाए गए हैं बल्कि इस तोते को खोज कर लाने वाले को ₹1,000 का इनाम दिए जाने की घोषणा भी की गई है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।