‘अगर सुनहरा दौर है तो आपके घरों तक क्यों नहीं पहुंचा’ दमोह में प्रियंका गांधी ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

Priyanka Gandhi Damoh Visit

Priyanka Gandhi Damoh Visit  : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने आज दमोह में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में पलायन बहुत है और इसकी वजह ये है कि स्थानीय लोगों को यहां रोजगार नहीं मिलता है। उन्होने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले तीन सालों में सरकार ने इलाके में सिर्फ 21 रोजगार दिए हैं। मध्य प्रदेश में कितने पद खाली हैं लेकिन सरकार उनपर भर्ती नहीं कर रही है। उन्होने कहा कि छोटे उद्योगपति सड़कों पर आ गए हैं और बड़े उद्योगपतियों के बड़े बड़े लोन माफ हो रहे हैं। बीजेपी आज सिर्फ इवेंटबाजी में लगी है और सुनहरे दौर का दावा कर रही है। लेकिन अगर आज सुनहरा दौर है तो वो आखिर है कहां क्योंकि आपके जीवन में तो कोई बदलाव नहीं आया है।

‘कहां है सुनहरा दौर ?’

उन्होने कहा कि बीजेपी ऐसे कानून लेकर आई जो किसान विरोधी है। रोजगार के साधन बंद हुए और महंगाई लगातार बढ़ रही है। उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार कर्मचारियों के हित में भी काम नहीं कर रही। उनकी पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं की जा रही है और इसके लिए वो पैसे न होने का हवाला देती है। लेकिन ऐसे समय में अडाणी जी जैसे बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ करने के लिए उसके पास पैसे कैसे आते है। उन्होने कहा कि देश की सरकार बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही है। उन्होने कहा कि आज सच्चाई कुछ और है इवेंटबाजी कुछ और है। आप होर्डिंग्स मीडिया टीवी पर देख रहे हैं कि आज हमारे देश में बहुत सुनहरा दौर आ गया है। अगर ऐसा है तो ये सुनहरा दौर आपके घरों में क्यों नहीं है ? ये सुनहरा दौर अगर इस देश में फैला हुआ है तो आपके घरों में आपके दरवाजे तक क्यों नहीं पहुंचा। आप आज भी क्यों परेशान हैं, लोग आज भी गरीब क्यों है, रोजगार शिक्षा स्वास्थ्य सुविधाएं क्यों नहीं मिल रही है। 18 साल तब बीजेपी सरकार रही लेकिन आज तक वो ये काम क्यों नहीं कर पाई है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।