Damoh : रहवासी इलाके में फिर मिला विशालकाय अजगर, मुर्गी को बनाया शिकार

दमोह (damoh) के हटा विकास थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम मडियादो के रहवासी इलाके में आज अजगर (python) पाया गया। एक सप्ताह में चौथी बार अजगर निकलने का मामला सामने आया है।

python found in residential area of damoh

दमोह, गणेश अग्रवाल। वर्तमान में हो रही भीषण गर्मी के कारण वन परीक्षेत्र से विभिन्न जीव जंतु लगातार रहवासी इलाकों में विचरण करते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही मामला आज सुबह सामने आया है जब सप्ताह में चौथी बार अजगर  दमोह (Damoh) के मडियादो में नसीर खान के मुर्गी फॉर्म में घुसा हुआ पाया गया, जिसे टाइगर रिजर्व की टीम के द्वारा रेस्क्यू करके एक बार फिर जंगल में छोड़ा गया।

मामले के मुताबिक जिले दमोह (Damoh) के हटा विकास थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम मडियादो के एक मुर्गी फार्म में एक विशालकाय अजगर के होने की सूचना मिली। जिसकी जानकारी तत्काल ही स्थानीय लोगों व मुर्गी फार्म संचालक के द्वारा टाइगर रिजर्व टीम को दी गई, जहां मौके पर पहुंची टाइगर रिजर्व की टीम ने रेस्क्यू कर 5 से 6 फुट लंबे अजगर को पकड़ा। मौके पर टीम की मदद से अजगर को जंगल में छोड़ने के लिए टीम रवाना हो गई। दमोह (Damoh) के मडियादो वन परीक्षेत्र में पिछले 1 सप्ताह से यह चौथा बड़ा अजगर निकलकर सामने आया है, जिसके कारण यहां के रहवासी लोगों में काफी दहशत का माहौल व्याप्त है।

लगातार अजगर के यहां पर निकलने के इस मामले में एक टीम गठित कर यहां स्थापित कर देनी चाहिए, जिससे किसी भी तरह की घटना ना घट सके और जल्द से जल्द जीव जंतुओं को पकड़ा जा सके। आपको बता दें कि आज सुबह 10 बजे मिले इस अजगर ने मुर्गी फर्म से 1 मुर्गी के लिए भी अपना शिकार बनाया है, जहां अजगर को पकड़े जाने के बाद मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here