जैन मंदिर में हुई प्रतिमाओं की चोरी, पुलिस जांच में जुटी

दमोह, गणेश अग्रवाल। जिले के पटेरा थाना अंतर्गत आने वाले जैन तीर्थ क्षेत्र बेला जी से गणधर भगवान की 12 प्रतिमाएं चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बीती रात यह मामला सामने आने के बाद दोपहर में पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर जांच की। इस जैन तीर्थ पर जैन साधु विराजमान हैं, जहां पर हुई चोरी की घटना से सभी लोग स्तब्ध हैं.

दरअसल, जैन तीर्थ क्षेत्र गणधर बेला जी में पूर्व के वर्षो में हुए पंचकल्याणक महोत्सव के दौरान पीतल से बनी भगवान गणधर की प्रतिमाएं प्रतिष्ठित की गई थी। यही प्रतिमाएं यहां पर बने मंदिर में स्थापित थी, जहां पर रात के समय किसी अज्ञात चोर ने ताले आदि तोड़कर प्रतिमाएं चोरी कर ली। इस तीर्थ क्षेत्र पर सेवादारों के साथ जैन साधु एवं साध्वी निवास करते हैं।

इस मामले की जानकारी लगने के बाद तीर्थ क्षेत्र कमेटी के लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। वहीं पटेरा पुलिस ने इस बड़ी चोरी की घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी। जिसके बाद दोपहर में पुलिस अधीक्षक ने यहां पर पहुंचकर मामले की जांच की है। साथ ही पूछताछ करते हुए चोरी के खुलासे की बात कही है। यहां पर विराजमान जैन साधुओं ने बताया कि वह प्रतिमाएं उनके आराध्य की है, ऐसे में वे लोग बहुत दुखी है। साथ ही चोरों को पकड़े जाने की अपील करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here