एमपी में यहां चेन पुलिंग कर दयोदय एक्सप्रेस में लूट की कोशिश

Try-to-robber-in-Dayodaya-Express-train

दमोह।

कटनी-दमोह रेल मार्ग पर एक एक्सप्रेस ट्रेन में लूट की कोशिश की गई| हालंकि यात्रियों एवं रेलवे प्रशासन की सतर्कता के कारण लुटेरे लूट की वारदात को अंजाम नहीं दे सके। दमोह स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही बोगियों की रेलवे पुलिस ने तलाशी ली। सागर जीआरपी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। हालंकि अब तक कोई भी आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार दयोदया एक्सप्रेस ट्रेन(12181) को बीती रात के समय लूटने का प्रयास किया गया। एक महिला लूट की शिकार हुई है। लूट की घटना को देख बोगी के अंदर मौजूद एक यात्री ने आरपीएफ और जीआरपी पुलिस को सुचना दी। इस दौरान यात्रियों ने सभी खिड़की लगा लीं। तभी ट्रेन चलने लगी और रात लगभग 11 बजे ट्रेन दमोह स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर पहुंची। जहां फोन लगाने वाले व्यक्ति और लूट की शिकार होने वाली महिला से पुलिस ने जानकारी ली।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जबलपुर से अजमेर जाने वाली दयोदया सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार रात 11 बजे घटेरा और बांदकपुर स्टेशन के बीच पहुंची। इसी दौरान लूट की साजिश रचने वाले आरोपितों ने चेन पुलिंग कर दी। ट्रैन की स्लीपर श्रेणी के एस-5 बोगी की खिड़की से हाथ डालकर एक अज्ञात आरोपी ने खिड़की पर बैठी महिला के कान के झुमके को खींचने का प्रयास किया लेकिन प्रयास असफल रहा। इसी दौरान महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिससे बोगी में मौजूद यात्री जाग गए। पुलिस के अनुसार जिस हिसाब से ट्रेन की चेन पुलिंग कर ट्रैन को लूटने का प्रयास किया गया उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वारदात को अंजाम देने वाले लोग घटनास्थल के आसपास के ही रहने वाले हैं।