दमोह में कोरोना कहर के चलते हुआ वर्चुअल रावण दहन

रावण का प्रतीकात्मक पुतला बनाकर उसका दहन किया। साथ ही उसका मोबाइल पर प्रसारण भी किया गया। इस दौरान कलेक्टर एसपी के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारियों शहर के गणमान्य लोगों के साथ राम जी सेवा समिति के सदस्यों की मौजूदगी में रावण दहन किया गया।

दमोह,गणेश अग्रवाल। दमोह जिला मुख्यालय पर बीते 40 सालों से आयोजित होने वाले रावण दहन के कार्यक्रम को इस साल संक्रमण के चलते नहीं किया गया। बल्कि रावण दहन कार्यक्रम का वर्चुअल आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ राम जी सेवा समिति के द्वारा रावण दहन किया गया और उसका प्रसारण भी हुआ।

दरअसल, राम जी सेवा समिति के द्वारा दमोह जिला मुख्यालय पर बीते 40 वर्षों से बड़ा आयोजन किया जाता रहा है। जिसमें रावण का दहन कार्यक्रम नवमी को ही किया जाता है। दशहरा को दमोह में चल समारोह का आयोजन होता है। लेकिन संक्रमण के चलते इस बार रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन राम जी सेवा समिति के द्वारा नहीं किया गया।

इस साल दशहरा चल समारोह भी नहीं होना है। ऐसे में रावण दहन कार्यक्रम के लिए राम जी सेवा समिति ने वर्चुअल आयोजन किया। रावण का प्रतीकात्मक पुतला बनाकर उसका दहन किया। साथ ही उसका मोबाइल पर प्रसारण भी किया गया। इस दौरान कलेक्टर एसपी के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारियों शहर के गणमान्य लोगों के साथ राम जी सेवा समिति के सदस्यों की मौजूदगी में रावण दहन किया गया। यह अनूठा आयोजन संक्रमण से बचने के लिए किया गया था, जिसे आशातीत सफलता भी प्राप्त हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here