दमोह जिला अस्पताल के वार्ड बॉय की कोरोना से मौत, धरने पर बैठे परिजन और अन्य कर्मचारी

दमोह, गणेश अग्रवाल। जिले में अब कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और जिला अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। दमोह के जिला अस्पताल में पदस्थ एक स्वास्थ्य कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई। कर्मचारी की मौत के बाद अन्य कर्मचारियों और परिजन शासन द्वारा घोषित 50 लाख मुआवजे की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए हैं।

जिला अस्पताल में पदस्थ केशव रैकवार नाम के एक स्वास्थ्य कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई। इसके बाद अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों ने लामबंद होकर मृतक स्वास्थ्य कर्मी के परिजनों को बीमा राशि 50 लाख रूपए तथा परिवार के व्यक्ति को नौकरी दिए जाने की मांग की है। ऐसा ना होने पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मृतक के समाज के लोगों ने भी आंदोलन की चेतावनी दी है। अस्पताल में धरने पर बैठने के बाद ये लोग अंबेडकर चौक पर बैठकर धरना प्रदर्शन करते हुए न्याय की गुहार लगा रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।