4 युवकों ने दिया बहादुरी का परिचय,नदी में बह रही लड़की को किया रेस्क्यू, देखे वीडियो

दमोह, गणेश अग्रवाल। जिले के गैसाबाद थाना क्षेत्र के दादपुर गांव के चार युवकों ने बहादुरी की मिसाल पेश की है।युवकों ने सुनार नदी के बीच पंहुचकर नदी में बह रही एक लड़की का सफ़ल रेस्क्यू कर उसकी जान बचाई। युवाओं के द्वारा दिए गए साहस के परिचय के कारण जहां युवती की जान बच गई है, वहीं लोग अब इन लोगों की तारीफ कर रहे हैं।

मामले के मुताबिक मुराछ गांव की 15 साल की सावित्री अहिरवार नहाने के दौरान सुनार नदी की बाढ़ में बह गई थी। बाढ़ के पानी में लड़की साहस के साथ पार लगने की कोशिश कर रही थी और पानी के तेज बहाव के बीच नदी में फंसी हुई थी। तभी दादपुर गांव के नावघाट के पास लोगों ने लड़की को बचाने की कोशिश की और एक डोंडी के सहारे बीच नदी में रेस्क्यू शुरू कर घण्टो की मशक्कत के बाद लड़की को सकुशल नदी से बाहर निकाला।

इस दौरान लोगों ने वीडियो भी बनाए. रेस्क्यू टीम ने पुलिस को सूचना दी और परिजनों के साथ लड़की को हटा सिविल अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया गया। रेस्क्यू टीम में साहसिक कार्य करने वाले दीपक पटेल, खुल्ला वर्मन, बलराम सिंह और बन्दू रजक की खूब सराहना हो रही है, जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर बाढ़ की स्थिति में नदी के बीच पंहुचकर लड़की की जान बचाई। दादपुर गांव के सरपंच गोपाल पटेल ने सभी का सम्मान कर उचित इनाम देने की घोषणा की है।