कांग्रेस नेता को अतिथि बनाने पर भड़के ABVP कार्यकर्ता, जमकर हंगामा, फूट-फूटकर रोए विद्वान

दतिया।

मध्यप्रदेश के दतिया जिले में शनिवार को पीजी कॉलेज में एबीवीपी ने जमकर हंगामा किया।  छात्राें ने बाहर से आए हिंदी के विद्वानों के सामने ही मंच पर चढ़कर विरोध किया।यह सब नजारा देख विद्वान मंच पर ही रो पड़े।इतने पर भी मामला शांत नही हुआ । इसके बाद कार्यकर्ताओं ने मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया ताकी पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता राजेन्द्र भारती वहां ना आ गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को हटाया और ताला खुलवाया।

दरअसल, शनिवार को पीजी कॉलेज में हिंदी बाल साहित्य पर राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी के समापन कार्यक्रम रखा गया था।कार्यक्रम शुरु हुआ तो वहां एबीवीपी के छात्र पहुंच गए औरपूर्व विधायक व कांग्रेस नेता राजेन्द्र भारती को समापन कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाए जाने का विरोध करने लगे।छात्राें ने बाहर से आए हिंदी के विद्वानों के सामने ही मंच पर चढ़कर विरोध किया।इस दौरान प्राचार्य डीआर राहुल व प्रोफेसर उन्हें समझाते रहे, प्राचार्य ने यहां तक कहा कि हमने पहली और आखिरी बार यह कार्यक्रम किया है। अब करेंगे ही नहीं, लेकिन बाहर से आए विद्वानों के सामने तो फजीहत मत करो। लेकिन कार्यकर्ताओं ने एक न सुनी और हंगामा करीब तीन घंटे तक चलता ।

 हिंदी विषय विशेषज्ञ डॉ. निलय गोस्वामी जैसे ही माइक पर पहुंचे, उनकी आंखें भर आईं और वे पानी पीकर बैठ गए। इसके बाद बाहर से आए डॉ. हरिमोहन बुधौलिया ने जैसे ही बोलना शुरू किया तो वे फूट-फूटकर रोने लगे। इसके बाद कार्यकर्ता वहां से तो हटे लेकिन कॉलेज के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया ताकि पूर्व विधायक भारती न आ पाएं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को वहां से हटाया और ताला खोला।