Overload और नियम तोड़ने वाले परिवहन पर अधिकारियों की कार्रवाई, वसूला 30 हजार का राजस्व

झांसी ग्वालियर हाईवे (Jhansi- Gwalior Highway) पर ओवरलोड (Overload) बसों एवं आटो वाहनों के नियम के विरुद्ध चल रहे वाहनों पर परिवहन आयुक्त (Transport commissioner)  के निर्देश अनुसार कार्रवाई की गई।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। परिवहन आयुक्त (Transport commissioner)  मुकेश जैन और कलेक्टर संजय कुमार के निर्देशानुसार शनिवार को जिला परिवहन अधिकारी स्वाति पाठक और RTO चेकपोस्ट (Checkpost) प्रभारी के एस चौहान सहित स्टाफ ने झांसी ग्वालियर हाईवे (Jhansi- Gwalior Highway) पर ओवरलोड (Overload) बसों एवं आटो वाहनों की नियम विरुद्ध चल रहे वाहनों की जांच की।

ये भी पढे़- कलियासोत डैम में कूदकर प्रेमी युगल ने की खुदकुशी, Suicide note मिला

इस दौरान नियमानुसार 30,000 हजार रुपये का राजस्व (Revenue) वसूल किया गया। वाहन मालिक को निरंतर कहने के बावजूद भी बहुत से वाहन मालिक द्वारा नियमों का उल्लंघन किया गया। परिवहन अधिकारी श्रीमती स्वाति पाठक ने बताया कि चेकिंग का कार्यक्रम निरंतर जारी रहेगा एवं नियम विरुद्ध वाहनों के संचालन पर इसी तरह कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़- Holi Corona Guidelines: आज खरीद लें सारा जरूरी सामान, दो दिन बंद रहेंगी शराब और दुध की दुकाने

ओवरलोड (Overload) वाहन से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है और बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है, इसको ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा ये कार्रवाई की गई। ओवरलोड वाहन संचालकों को समझाइश दी गई कि ओवरलोड भर के ना चले, नहीं तो आपके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बस संचालकों को भी समझाइश दी गई । कोविड-19 (Covid-19) नियमों का पालन करें बिना माक्स के यात्री पाए जाते हैं तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। ओवरलोड वाहनों में मचा हड़कंप, परिवहन विभाग ने दिखाई सख्ती। चेकिंग के दौरान परिवहन अधिकारी सहित विभागीय कर्मचारी मौजूद रहे।