भाजपा के ‘संकटमोचक’ जनसंपर्क मंत्री ने दतिया में मारी हैट्रिक, दो सीटों पर कांग्रेस को जीत

BJP-minister-narottam-mishra-win-from-datia

दतिया। चुनावी अटकलों और कांटे के मुकाबले के बीच दतिया से विधायक भाजपा के कद्दावर नेता डॉ. नरोत्तम मिश्र का जलवा बरकरार रहा। डॉ. नरोत्तम मिश्र ने लगातार तीसरी बार दतिया विधानसभा से चुनाव जीतकर हैट्रिक बनाई। वहीं सेंवढ़ा एवं भाण्डेर विधानसभा सीट भाजपा के हाथों से निकल गई। सेंवढ़ा विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक घनश्याम सिंह ने भाजपा के पूर्व विधायक राधेलाल बघेल को करारी शिकस्त दी। वहीं भाण्डेर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की रक्षा संतराम सिरोनियां ने जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा की रजनी प्रजापति को लगभग 40 हजार मतों से पराजित कर जिले से पहली महिला विधायक बनने का गौरव प्राप्त किया।

मंगलवार की सुबह पॉलीटेक्निक कॉलेज में जिले की तीनों विधानसभाओं की मतगणना आरंभ हुई, जिसमें सबसे कड़ा मुकाबला दतिया विधानसभा सीट पर रहा। जहां मतगणना के पांच राउंडों तक कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक राजेंद्र भारती ने अपनी बढ़त बरकरार रखी। छटवें राउंड से दशवें राउंड तक भाजपा प्रत्याशी डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़त को कवर किया। ग्याहरवें राउंड में जाकर भाजपा प्रत्याशी को बढ़त मिली। जो परिणाम तक बरकरार रही, जबकि सेंवढ़ा और भाण्डेर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशियों के मुकाबले में ही नहीं आ पाए। सेंवढ़ा से कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा के राधेलाल बघेल को 33 हजार से अधिक मतों से पराजित किया, वहीं भाण्डेर विधानसभा में रक्षा संतराम सिरोनियां ने कांग्रेस की रजनी प्रजापति को लगभग 40 हजार मतों से हराया।

विधानसभा : दतिया

विजयी प्रत्याशी : डॉ. नरोत्तम मिश्र, भाजपा

कुल वोट मिले : 72209

क्या रहेंगी प्राथमिकता: दतिया विधानसभा क्षेत्र से विजयी प्रत्याशी डॉ. नरोत्तम मिश्रा के अनुसार जिले में अधूरी पड़ी योजनाओं को पूरा कराना एवं सिंचाई के साधन विकसित करना उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगा।

निकटतम प्रतिद्वंद्वी: राजेंद्र भारती कांग्रेस

कुल वोट : 69553

हार का अंतर : 2656