शारीरिक शोषण के आरोपी दतिया के कांग्रेस नेता पर मामला दर्ज

दतिया। प्रदेश के दतिया में कांग्रेस की महिला नेत्री के गंभीर आरोपों से घिरे शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश झा के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है| झा पर महिला ने शारीरिक शोषण और 17 लाख हड़पने का आरोप लगाया था और मामले में एक दिन पहले ही एडीजी डीपी गुप्ता ने महिला की फरियाद सुनने के बाद पुलिस अधीक्षक डी कल्याण को एफआईआर करने के निर्देश दिए थे|  मामले में महिला के आरोपों की एएसपी आरडी प्रजापति द्वता जांच के बाद मामला दर्ज किया गया है। सुरेश झा के खिलाफ पुलिस ने अपराध धारा 370, 420, 506 आईपीसी और एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

महिला कांग्रेस की नेता ने सुरेश झा के खिलाफ शिकायती आवेदन देकर बताया था कि कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सुरेश झा उसके पति के दोस्त थे। पति की मौत के बाद उनका उसके घर आना-जाना बढ़ गया था। उस दौरान सुरेश झा ने उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिए। इतना ही नहीं जमीन देने के नाम पर उससे 17 लाख रुपए ले लिए। सुरेश झा ने बाद में उस महिला नेता को 10 लाख रुपए का चेक दिया जो बाउंस हो गया। 

कांग्रेस नेत्री ने आरोप लगाते हुए कहा था कि झा ने जमीन देने के नाम पर मेरे साथ शारीरिक शोषण किया है साथ ही मेरे पैसे हड़प लिए। मामले को लेकर महिला कांग्रेस नेत्री ने जिला एसपी और पार्टी हाईकमान को लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी सुरेश झा को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब माँगा| खबर है कि पार्टी ने निष्कासित कर दिया है|