दतिया : कोरोना की चैन तोड़ने को लेकर कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

दतिया जिले में कोरोना की चैन तोड़ने को लेकर कलेक्टर संजय कुमार (Collector Sanjay Kumar) ने नोडल अधिकारियों को गूगल मीट के माध्यम से जरूरी निर्देश दिए।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। जिले में कोरोना संक्रमण (Covid-19) की चैन को तोड़ने के लिए वार्ड वाईज नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों द्वारा कार्य किया जा रहा है। जिला कलेक्टर संजय कुमार (Collector Sanjay Kumar) ने नोडल अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन किए जा रहे कार्यो की गूगल मीट के माध्यम से समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:-खरगोन में लगाए जाएंगे मेगा ऑक्सीजन प्लांट, उद्योगपति आगे आकर कर रहे राशि दान

कलेक्टर संजय कुमार ने प्रत्येक नोडल अधिकारी को सौंपे गए कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि लोगों को समझाईश दें। परिवार के साथ अपने घर पर रहे और कोरोना से बचाव करें, साथ ही सावधानी भी बरतें। कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित करें कि संक्रमित परिवार को कोई भी सदस्य घर से बाहर न निकलें, बाहर से कोई भी व्यक्ति प्रवेश न करें। इसकी जानकारी लेने के लिए संक्रमित मरीज के आस-पास रहने वाले परिवारों से भी सतत् सम्पर्क में रहे।

यह भी पढ़ें:-प्रदेश के इस जिले में 10 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

कलेक्टर ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने पास सर्दी, जुकाम, गले में खरास, सिर दर्द, बदन-दर्द आदि से संबंधित दवाओं की किट साथ में रखें। आवश्यकता पड़ने पर मरीज को लक्षणों के आधार पर दवाई भी दें। कलेक्टर ने कहा कि संक्रमित मरीजों के परिवार के सदस्यों से चर्चा कर मरीज का हाल-चाल पहुंचे और उनका हौसला अफजाई भी करें और उन्हें निर्देश दे कि कोविड गाईड लाईन का पालन करें। पालन न करने पर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। आवंटित वार्डो में माउथ पब्लिसिटी के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति सावधानी और सतर्कता बरतने, अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलनें, गाईड लाईन का उल्लंघन करने पर पुलिस में कार्यवाही किए जाने की जानकारी सुबह-शाम भ्रमण के दौरान आवश्यक रूप से दी जाए।