Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कांग्रेस विधायक ने लगाई चौपाल, ग्रामीणों को बताई कृषि बिल की खामियां

सेवढ़ा दतिया, राहुल ठाकुर। सेवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने मंगलवार को ग्राम डीपार में किसान चौपाल लगाकर कृषि बिल के दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कृषि बिल किसानों के लिए नहीं बल्कि पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया गया है। कांग्रेस विधायक घनश्याम सिंह ने चौपाल में मौजूद किसानों की समस्याएं सुनी तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देश दिए।

विधायक ने ग्रामीणों से कहा कि कृषि बिल लागू होने से किसानों को फसलों के सही दाम  नहीं मिल पाएंगे। वहीं असीमित भण्डारण से कीमतों में वृद्धि की भी संभावना है। इससे किसानों की जमीन पर पूंजीपतियों का राज हो जाएगा और किसान के हाथ कुछ भी नहीं आ पाएगा। विधायक ने किसानों से अपील की कि वे इस किसानविरोधी बिल के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें। गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने तिलक और फूल माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर कैलाश कुशवाह नेताजी, कल्लू नेताजी, मंगल सिंह कुशवाह, कुन्दन सिंह,केपी यादव, रामू गुर्जर आदि पदाधिकारी जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहे। इस मौके पर विधायक ने इन्दरगढ़ में कुछ और कार्यक्रमों में भी शिरकत की।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।