Datia News : भारी बारिश से फसलें बर्बाद, सेवढ़ा एसडीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

सेवढ़ा एसडीएम ने अन्नदाताओं को हर संभव मदद का भी भरोसा दिलाया। 

Datia News

दतिया, सत्येन्द्र रावत। दतिया (Datia) में रविवार को देर शाम हुई तेज बारिश (heavy rain) के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अंचल में देर शाम से शुरू हुई बरसात ने कोहराम मचा कर रख दिया, किसानों की पकी धान की फसल (Crop) जो कुछ ही दिनों के अंतराल में कटने वाली थी वह पूरी तरह से बरसात के पानी मे नष्ट हो गई। रविवार की शाम से ही अचानक काली घटाएं आकर किसानों की किस्मत पर बरसने लगी और खेतों में खड़ी पकी फसल पूरी तरह से नस्ट हो गई इस कारण से किसानों के ललाट पर चिंता की लकीरें साफतौर पर देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें…हैलो मैं डॉ प्रभुराम चौधरी बोल रहा हूँ- स्वास्थ्य मंत्री ने पूछा मरीजों का हालचाल

थाना परिसर में पानी भर जाने से आने-जाने में खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। बारिश के दौरान सेवढ़ा, इन्दगढ़ क्षेत्र में कई घरों में भरा पानी, धान, सरसों, फसलों को काफी नुकसान हुआ है, सेवढ़ा तहसील में भी दो दर्जन से ज्यादा ग्रामों में खेतों में पानी भर गया, जिससे खड़ी फसलों को नुकसान हुआ है। जौनिया में किसान की खेत में रखी 12 बीघा की फसल पानी में डूबकर खराब हुई। किसानों की फसलें खेतों में रखी होने से नुकसान हुआ। जिससे किसानों के चहरे पर मायूसी छा गई है।

datia datia

इधर, सेवढ़ा एसडीएम (Sevdha SDM) अनुराग निगवाल ने बताया कि प्राकृतिक आपदा के चलते बारिश अधिक होने से ग्रामीण क्षेत्रों में फसलें नष्ट और मकान क्षतिग्रस्त हो होने की सूचना मिली है। किसानों की धान की फसल कुछ दिनों के अंतराल कटने वाली थी जो की पूरी तरह से नष्ट हो गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे के लिए संयुक्त टीम गठित की गई है जहां फसलों का नुकसान हुआ है उन सभी अन्नदाताओं को मुआवजा मिलेगा और सेवढ़ा एसडीएम ने अन्नदाताओं को हर संभव मदद का भी भरोसा दिलाया।

यह भी पढ़ें… किसान रेल रोको आंदोलन : मुरैना में चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस तैनात, शांतिपूर्ण रहा किसान आंदोलन