Datia News: सस्पेंड जेलर को फिर दी गई उपजेल की कमान

ज्ञात हो कि पूर्व में एक कैदी का केक काटते हुए वीडियो वायरल हुआ था जिसके चलते हेमन्त नागर को सस्पेंड कर दिया गया था।

सेवढा, राहुल ठाकुर। सुरक्षा कारणों के चलते पूर्व में सस्पेंड किए गए सेवढ़ा उप जेल तत्कलीन जेलर हेमन्त नागर को दोबारा से उपजेल सेवढा की कमान उच्च अधिकारियों के द्वारा सौंप दी गई है। नागर के सस्पेंड होने के बाद राघवेंद्र सिंह को सेवढा उपजेल की कमान वरिष्ठ अधिकरियो के द्वारा 28 फरवरी जारी आदेश से सौंपी गई थी।

वर्तमान जेलर राघवेंद्र सिंह की जेल अधीक्षक ग्वालियर मनोज साहू द्वारा 30 दिन के लिए अवकाश स्वीकृत किया है एवं उनके स्थान पर हेमन्त नागर सहायक जेल अधीक्षक केंद्रीय जेल ग्वालियर को उक्त अवकाश अवधि में उपजेल सेवढा की सम्पूर्ण सुरक्षा हेतु तैनात किया गया। ज्ञातव्य हो कि पूर्व में एक कैदी का केक काटते हुए वीडियो वायरल हुआ था जिसके चलते हेमन्त नागर को सस्पेंड कर दिया गया था।

Read More: अपराधियों के हौसले बुलंद, पुलिस SDOP पर किया पत्थराव फिर मौके से हो गया फरार

जेल मुख्यालय से भी हुआ आदेश

जेल मुख्यालय भोपाल के महानिदेशक जेल एवं सुधारात्मक सेवाएं भोपाल द्वारा 3 मार्च को अधीक्षक, उप अधीक्षक, सहायक अधीक्षक सहित जेल के 33 अधिकारी व कर्मचारियों का आदेश जारी हुआ था। जिसमें लिखा गया कि जिन अधिकारी व कर्मचारि को पदस्थापना स्थल से आवश्यकता अनुसार अन्यत्र जेलों पर तैनात किया गया था। उनका आदेश तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है।

गौरतलब है कि इस आदेश सूची में उपजेल सेवढा में पदस्थ जेलर हेमन्त नागर का जेल के अंदर अपराधी के द्वारा केक काटने के वीडियो वायरल होने पर वरिष्ठ अधिकरियो द्वारा ससपेंड कर दिया गया था वही जेलर को इस सूची में शामिल किया गया था एवं 4 मार्च को वरिष्ठ कार्यालय भोपाल से उक्त सूची आदेश निरस्त भी कर दिया गया है।