श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पुल से सिंध नदी में जा गिरी, 3 की मौत, 21 लोग घायल

ट्रॉली में महिलाओं और बच्चों समेत करीब 38 लोग सवार थे। सभी मृतक दबोह लहार क्षेत्र के निवासी हैं।

दतिया,सतेंद्र रावत/राहुल ठाकुर। मध्‍य प्रदेश के दतिया (datia) जिले के सेवढ़ा तहसील से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर सेवढ़ा सनकुआं सिंध नदी के छोटे पुल से सिंध नदी में जा गिरी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि 21 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी मृतक दबोह लहार क्षेत्र के निवासी हैं। घायलों को उपचार के लिए दतिया जिला अस्पताल भेजा गया है।

यह भी पढ़े…बोलेरो और बाइक में हुई सीधी भिड़ंत, दो लोगों की मौत

मिली जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार लोग भिंड जिले के दबोह थाना क्षेत्र के जाखोली बिंडवा गांव के है जो ट्रैक्टर टाली में सवार होकर रतनगढ़ माता के दर्शन करने गए थे। यहां सोमवार को मेला भी लगता है। बताया जा रहा है कि यह माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने आए थे यह सभी श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर शाम करीब 7.30 बजे वापस दबोह लौट रहे थे। इसी दौरान सेवढ़ा सनकुआं सिंध नदी के पुराने छोटे पुल से गुजरते समय ट्रैक्टर-ट्रॉली का पहिया पुल में गड्‌ढे में फंस गया। इससे ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पुल से नीचे जा गिरी। ट्रॉली में महिलाओं और बच्चों समेत करीब 38 लोग सवार थे। इस हादसे में महिला ऊषा कुशवाह, कस्तूरी कुशवाह एवं गब्बर कुशवाह की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 21 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर संजय कुमार व सेवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस व प्रशासन की ओर से बचाव कार्य आरंभ किया गया।

यह भी पढ़े…Yamaha का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द मचाएगा धमाल, देगी Hero और Ola को टक्कर, ये होगा नाम, जानें कब होगा लॉन्च

प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि यह बड़ा हादसा है इस हादसे में मृतकों की संख्‍या बढ़ने की आशंका है। वहीं रात का समय होने से मौके पर बचाव कार्य में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। उन्होंने रेस्क्यू कर लोगों को निकाला। और घायलों को समीप के अस्‍पताल भेजा गया है।

यह भी पढ़े…जबलपुर : online आई डी से सट्टा खिलाने वाले आरोपी गिरफ्तार

दतिया के रतनगढ़ माता मंदिर से लौट रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलटने में दबोह कस्बे की दो महिलाओं और एक पुरुष की आकस्मिक मृत्यु पर नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सभी मृतकों के परिजनों को सरकार दस -दस लाख रुपए की सहायता तत्काल प्रभाव से दे और उनके परिजनों को सरकारी नौकरी भी उपलब्ध करवाएं इसके अलावा घटना में घायल व्यक्तियों को 50- 50 हजार रुपए देने की मांग भी नेता प्रतिपक्ष व लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह के द्वारा की गई है।