दतिया : कलेक्टर ने किसानों के खेतों पर पहुंचकर फसलों के नुकसान का लिया जायजा

तीन दिन के अंदर नुकसान का सर्वे कराया जायेगा

दतिया, सत्येन्द्र रावत। जिले में बे-मौसम बरसात एवं ओलावृष्टि से किसानों की फसलों की क्षति का जायजा लेने के लिए कलेक्टर संजय कुमार आज सेवढ़ा तहसील पहुंचे जहाँ उन्होंने खेतों पर जाकर फसल के नुकसान का अवलोकन किया। इस दौरान मौके पर सेवढ़ा एसडीएम अनुराग निगवाल भी मौजूद रहे। किसानों से फसलों के नुकसान के संबंध में चर्चा की। कलेक्टर ने कहा कि फसलों के नुकसान के सर्वे का कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ तीन दिवस के अंदर किया जाए। जिससे किसान को सहायता राशि उपलब्ध कराई जायेगी।

यह भी पढ़े…वर्कआउट करने में आता है आलस, इन फन एक्टिविटीज के जरिए करें वेटलॉस

हम आपको बता दें कि कलेक्टर संजय कुमार ने सेवढ़ा तहसील के ग्राम भोईबुजुर्ग पहुंचकर किसान हरवंश कुशवाह के खेत में मटर की फसल के नुकसान का अवलोकन कर किसानों से फसल के नुकसान के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ग्राम मरोली के कृषक संतोष विश्वकर्मा के खेत पर खड़ी सरसों की फसल और श्रीराम के खेत में मटर की फसल का अवलोकन कर फसल के नुकसान के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान मटर की फलियों के नुकसान को भी देखा। फसलों के अवलोकन के दौरान नायब तहसीलदार कल्पना कुशवाह सहित किसान उपस्थित थे।

यह भी पढ़े…बीजेपी सरकार को लगा एक और बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री का इस्तीफा

कलेक्टर ने फसलों के नुकसान के जायजा लेने के बाद किसानों को भरोसा दिलाया कि तीन दिन के अंदर राजस्व अमले द्वारा फसलों के नुकसान का सर्वे पूरी पारदर्शिता के साथ किया जायेगा। सर्वे उपरांत सात दिवस के अंदर पात्रतानुसार जिन किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है उन्हें नियम एवं पात्रतानुसार राशि उपलब्ध कराई जायेगी।