दिग्विजय सिंह नदी बचाओ यात्रा में हुए शामिल, सिंध नदी की आरती के साथ समापन

दतिया/सत्येन्द्र सिंह रावत। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह द्वारा निकाली जा रही नदी बचाओ यात्रा शामिल हुए। यात्रा में शामिल होकर दिग्विजय सिंह 12 किलोमीटर पैदल चल यात्रा का सफर तय किया। इसके बाद सिंध नदी घाट पर सिंध नदी की पूजा अर्चना व आरती कर नदी बचाओ यात्रा का समापन किया हुआ।

यात्रा में शामिल होने के बाद दिग्विजय सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज देश में एक तरफ गांधीवादी विचारधारा है तो दूसरी तरफ गांधी को मारने वाली विचारधारा वाले सत्ता में बैठ गए है। समापन कार्यक्रम में लोगो को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम नदी का संरक्षण करने के लिए डा गोविंद सिंह को बधाई देते है। गांधी जी ने कहा था कि प्रकृति ने सब की आवश्यकता की पूर्ति के लिए सब कुछ दिया है, लेकिन मनुष्य की भूख बड़ जाती है तो प्रकृति का हनन होना शुरू हो जाता है। जिस तरह से नदियों में बड़ी बड़ी मशीनों से खुदाई हो रही है, एनजीटी की रोक के बाद भी खनन जारी है। शिवराज सिंह स्वयम रेत उत्खनन पर संलिप्त है। अगर उनमे दम है तो हम पर डॉ गोविंद सिंह पर केस करें। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी सिंधिया मोदी और शिवराज के बारे में बातें करते थे, अब उनकी पार्टी में चले गए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।