पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य का मंत्री नितिन गडकरी को पत्र, कहा- शनिवार को टोल फ्री हो दतिया मार्ग

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने पत्र लिख कर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से झांसी से दतिया जाने वाले मार्ग को हर शनिवार श्रद्धालुओं के लिए टोल फ्री करने की बात कही है।

दतिया/झांसी,सत्येन्द्र रावत। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर झांसी से दतिया जाने वाले मार्ग पर एनएचआई द्वारा टोल टैक्स बनाए जाने के बारे में पत्र लिखा है ।उन्होंने अपने पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि बुंदेलखंड के इस धार्मिक स्थल वाले केंद्र दतिया में मां पीतांबरा का सिद्ध स्थल है। देश ही नहीं पूरी दुनिया से श्रद्धालु यहां दर्शन के लिए आते हैं।

इस मंदिर में झांसी से सैकड़ों लोग दर्शन के लिए आते हैं। टोल प्लाजा बनने के बाद भक्तों को इस मार्ग पर सफर करना अब महंगा हो गया है। माता के दर्शन के लिए भक्तों को टोल देना भारी पड़ रहा है।अपने पत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया है कि मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए मासिक पास बनाने के साथ हर शनिवार को टोल टैक्स मुक्त रखा जाए, इसमें उत्तर प्रदेश की नेम प्लेट वाले नंबरों को शामिल किया जाए।

MP Breaking News

पत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि यूपी 93 और यूपी 94 जो कि झांसी और ललितपुर के वाहन संख्या है, इनको पूरे साल हर शनिवार और दोनों नवरात्रों में टोल टैक्स से मुक्त रखा जाए। अपनी बात को केंद्रीय मंत्री तक पहुंचाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने एक बुंदेली कहावत को भी लिखा है जिसमें कहा गया है कि झांसी गले की फांसी, दतिया गले का हार ललितपुर जब तक ना छोड़िए जब तक मिले उधार। यानी यह तीनों शहर बुंदेली विरासत की वह केंद्र हैं, जो आपसी भाईचारा प्रेम मिलाप और धार्मिक आस्था रखने वाले लोगों का समूह हैं।

प्रदीप जैन आदित्य ने केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र के बाद स्थानीय स्तर पर जिलाधिकारी आंद्रे वामसी और एनएचएआई के अधिकारी से भी वार्ता की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि श्रद्धालुओं के लिए टोल में राहत जल्द मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here