“आओ संवारे दतिया” कार्यक्रम में शामिल हुए गृह मंत्री, शहर को साफ-सुथरा बनाने के लिए जनता से की अपील

गृह मंत्री रविवार को किला चैक दतिया पर ”आओ संवारे दतिया” के आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित किया।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। मध्य प्रदेश (MP) के गृह मंत्री (Home Minister) डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने कहा कि इंदौर नगर की तर्ज पर दतिया ( Datia ) शहर को भी स्वच्छ एवं साफ सुथरा बनाना है इसके लिए हमें नागरिकों में स्वच्छता के प्रति भाव पैदा करना होगा। यह बात मिश्रा ने “आओ संवारे दतिया” कार्यक्रम के दौरान कहीं।

यह भी पढ़ें…Video Viral : महिला ट्रैफिक पुलिस की ऐसी हरकत पर मचा बवाल, हुई लाइन अटैच, देखें वीडियो

दरअसल गृह मंत्री रविवार को किला चैक दतिया पर ”आओ संवारे दतिया” के आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि हमारे देश में साधु, संतो, पीर फकीरों की आदिकाल से पूजा की जाती रही है। हमारे घरो में इनकी तस्वीरें भी मिलेगी जबकि पूंजीपतियों को वह स्थान नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो बिना स्वार्थ एवं चाहत के विभिन्न क्षेत्रों में समाज की सेवा करते है उन्हें समाज हमेशा याद करता है और उन्हें पूरा सम्मान देता है। इसी प्रकार समाजसेवी डाॅ. राजू त्यागी एवं अजय जैन भी समाजसेवा के विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान दे रहे है।

मंत्री मिश्रा ने कहा कि छोटे-छोटे कार्य अति महत्वपूर्ण होते है। इन कार्यों से हमें बड़ी प्रेरणा भी मिलती है। अतः दतियावासी सीमित संसाधनों का उपयोग करते हुए दतिया को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में अपना योगदान दें। जिससे दतिया की पहचान प्रदेश के अन्य शहरों से अलग हो सके। उन्होंने कहा कि नगर में सीवरेज लाइन एवं पाइप लाइन का भी कार्य शुरू किया गया है। इस दौरान गृह मंत्री ने दुकानदारो को कचरा संग्रहित किए जाने हेतु डस्टबिन भी प्रदाय किए।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के लिए गृह मंत्री ने कहा कि ऐसे प्रधानमंत्री मंत्री है जिन्होंने देश में स्वच्छ भारत की बात सोची और उन्होंने घर-घर तक शौचालय बनवाने के लिए स्वच्छ भारत अभियान चलाया। आज स्थिति यह है कि स्वच्छता के क्षेत्र में देश आगे बढ रहा है। कार्यक्रम के शुरू में कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि उनके सेवाकाल में मंत्री के रूप में पहले ऐसे राजनेता देखे है जो समर्पित भाव से क्षेत्र के विकास की चिन्ता कर कार्य कर रहे है। इसी का परिणाम है कि आज दतिया शहर का चेहरा बदल रहा है और संवर रहा है। उन्होंने कहा कि दतिया में गृह मंत्री के प्रयासों से जो कार्य किए जा रहे है वह दतिया के लिए धरोहर है। उन्होंने दतियावासियों से अपील करते हुए कहा कि दतिया नगर को अपने घर के समान स्वच्छता के मामले में नगर के सार्वजनिक स्थलों, चिकित्सालय, आदि को साफ-सफाई रखकर ”आओ संवारे दतिया” अभियान में अपना सहयोग दें। कार्यक्रम गिन्नी राजा परमार, पंकज शुक्ला ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में डाॅ. राजू त्यागी ने ”आओ संवारे दतिया” अभियान पर प्रकाश डालते हुए कार्यक्रम का संचालन किया।

यह भी पढ़ें…सास-ससुर और बहू की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, डायन का आरोप लगा भतीजे ने ही दिया घटना को अंजाम