गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा 16 सितम्बर को दतिया के ‘अन्न उत्सव’ कार्यक्रम में होंगे शामिल

दतिया,सत्येन्द्र सिंह रावत। मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा 16 सितम्बर 2020 को जिले के प्रवास पर रहते हुए विभिन्न कार्यक्रमों मं सम्मिलित होंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा 16 सितम्बर 2020 को रात्रि 1 बजे भोपाल से सचखंड एक्सप्रेस द्वारा डबरा के लिए प्रस्थान कर प्रातः 5.30 बजे डबरा पहुंचेगे और निवास के लिए प्रस्थान करेंगे। वो सुबह 9 बजे डबरा से दतिया के लिए प्रस्थान कर सुबह 9.30 बजे दतिया निवास पर पहुंचेगे और आमजन से भेंट करेंगे। सुबह 10 बजे वो पुलिस आवासीय परिसर के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेंगे । दोपहर 12 बजे वो वृन्दावन धाम में आयोजित नवीन पात्र परिवारों को पात्रता पर्ची एवं राशन वितरण के कार्यक्रम में भाग लेंगे। दोपहर 2 बजे दतिया से झांसी के लिए प्रस्थान करेंगे और 2.30 बजे झांसी से कार द्वारा भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

दरअसल, राज्य सरकार द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश में 16 सितम्बर 2020 को खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत् ‘अन्न उत्सव’ का आयोजन किया जावेगा। शासन के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय दतिया में सुबह 11.45 बजे से जिला स्तरीय ‘अन्न उत्सव’ का कार्यक्रम प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होगा।

वहीं कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम के साथ जिले की 255 उचित मूल्य की दुकानों पर भी ‘अन्न उत्सव’ के कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होंने बताया कि जिले में 12 हजार 500 परिवारों के 68 हजार 963 सदस्यों को पात्रता अनुसार खाद्यान के साथ पात्रता पर्ची का भी वितरण किया जायेगा। साथ ही कार्यक्रम के दौरान दोपहर 12.30 बजे से 1.30 बजे तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण भी किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here