गृहमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 200 हितग्राहियों को दी लगभग 1 करोड़ की राशि

गृहमंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि दतिया में जहां कृषि, पशु चिकित्सा, मछली पालन के महाविद्यालय की आधारशिला रखी जा चुकी ह।अब दतिया में एक पुलिस ट्रेनिंग केन्द्र भी शुरू किया जायेगा।

दतिया, सत्येंद्र रावत| गृहमंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् 200 हितग्राहियों को आवास हेतु आवंटित तीसरी किश्त के रूप में लगभग 1 करोड़ की राशि प्रदाय की। गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने वृन्दावन धाम में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दतिया को शिक्षा केे क्षेत्र के साथ-साथ धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि दतिया में जहां कृषि, पशु चिकित्सा, मछली पालन के महाविद्यालय की आधारशिला रखी जा चुकी ह।अब दतिया में एक पुलिस ट्रेनिंग केन्द्र भी शुरू किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि देश में सभी गरीबों को सिर छुपाने हेतु स्वयं का पक्का मकान है। इसी सोच को लेकर देश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् वर्ष 2022 तक सभी गरीबों को पक्के आवास उपलब्ध कराये जायेंगे।डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि दतिया में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् 200 गरीब परिवरों को पक्के आवास निर्माण हेतु पूर्व में ही प्रत्येक आवास के लिए 2 लाख रूपये प्रदान किए गए थे। लेकिन पूर्व सरकार होने से इन हितग्राहियों की शेष राशि 50 हजार रूपये का वितरण नहीं हो सका था। जिन्हें आज 200 हितग्राहियों को 50 हजार रूपये के मान से लगभग 1 करोड़ की राशि उपलब्ध कराई जा रही है। इस शेष राशि से हितग्राहियों के आवास शीघ्र पूर्ण हो सके। उन्होंने कहा कि दतिया में कोई भी गरीब आवासहीन पक्के आवास से वंचित नहीं रहेगा।

गृहमंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने राज्य सरकार द्वारा विभिन्न वर्गो के लिए संचालित कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन बन चुकी है। जिसका ट्रायल भी हो गया है जब तक वैक्सीन लोगों तक नहीं पहुंच रही है तब तक लोगों से अपील है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने हेतु सभी लोग घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाकर निकले, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। कोरोना से शीघ्र ही छुटकारा मिलेगा।

कार्यक्रम को पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, भाण्ड़ेर विधायक प्रतिनिधि संतराम सिरौनिया ने संबोधित किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुद्यौलिया,आकाशभार्गव,कालीचरण कुशवाहा, जीतू कमरिया, सेवंती भगत सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रशांत ढेंगुला ने किया।