दतिया, सत्येंद्र रावत। गृहमंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को भाण्डेर विकासखण्ड के ग्राम सदका में दो करोड़ की लागत के विकास कार्यो के भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते उन्होने कहा कि वर्तमान समय में कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। अस्तित्व समाप्त की ओर है इसे बचाने अन्य दलों से समर्थन मांग रही है।

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने ग्राम सदका में 1 करोड़ 51 लाख 36 हजार की लागत के पांच गौ-शालाओं का भूमि पूजन कर 52 लाख 42 हजार की लागत से निर्मित लहार हवेली एवं सदका की गौ-शाला का लोकार्पण भी किया। गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की स्थिति आज यह है कि कांग्रेस के नेताओं में भगदड़ मची हुई है और उनके नेता कार्यकर्ता देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी राष्ट्रीय नेता सुश्री उमा भारती ने एक विषय को लेकर कहा कि मैं दिल से समर्थन करती हूं, लेकिन कांग्रेसी नेता समर्थन कर रहे है जबकि वह इनसे समर्थन नहीं मांग रही है। उन्हाेंने कहा कि हमारी पार्टी देश में वसुधैव कुटुम्बकम् के सिद्धांत का पालन करते हुए सभी समाज के लोगों को जोड़कर मिलजुल कर कार्य कर रही है।

गृहमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के हित में लिए तीन कानूनों को भी विपक्ष ने काला कानून बता रहा है जबकि कानून में काला क्या है यह नहीं बता पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाण्डेर विधानसभा चुनाव में जो वादे किए थे वह उन बातों को पूरा कर रहे है वह हमेशा क्षेत्र की जनता के लिए डबरा, दतिया और भोपाल में हमेशा उपलब्ध रहेंगे। क्षेत्र का विकास सभी के सहयोग से किया जायेगा। किसी पर भी अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने बिजली समस्या के निदान हेतु ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि शनिवार को पण्डोखर में दोपहर 12 बजे से बिजली विभाग के अधिकारी उपस्थित होकर समस्याओं का निराकरण करेंगे। इस संबंध में उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होने मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना के तहत् 3 हितग्राहियों को दो-दो लाख रूपये की सहायता राशि प्रदाय की। इस दौरान मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना के तहत् 22 हितग्राहियों को कुल 50 लाख की सहायता के स्वीकृति आदेश भी प्रदाय किए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रक्षा सिरौनिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता के आर्शीवाद एवं गृह मंत्री डाॅ. मिश्रा के प्रयासों का ही परिणाम है आज उन्हें भाण्डेर क्षेत्र की जनता का दोबारा सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होने कहा कि क्षेत्र में जो कार्य अधूरे पड़े हुए थे अब उन कार्यो में गति आयेगी और समय पर पूर्ण होंगे। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक रक्षा संतराम सिरौनिया, पूर्व विधायक आशाराम अहिरवार, पूर्व विधायक घनश्याम पिरौनिया, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुद्यौलिया, यशोदा परिहार, जगदीश यादव, गोपाल शर्मा, किरण गुप्ता, राजवीर संतोष तिवारी लश्करी, अतुल भूरे चौधरी, गिन्नी राजा परमार, बल्ले रावत, अमित महाजन, विनय यादव,आकाश भागर्व, चिमन यादव, रामबहादुर सिंह गुर्जर, प्रवीण पाठक, सनत पुजारी, संजीव सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।