दतिया : गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने किया ऑक्सीजन वार्ड का लोकार्पण, कोरोना की समीक्षा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

दतिया जिला पहुंचे गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ऑक्सीजन वार्ड का लोकार्पण किया। साथ ही जिले में कोरोना की समीक्षा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा लेकर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। मध्यप्रदेश शासन के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने दतिया जिले के बसई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 बेड वाले ऑक्सीजन वार्ड का लोकार्पण किया। साथ ही स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने बसई छात्रावास में बनाये गए कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) को शुरू कर उसका अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें:-इंदौर में बढ़ सकती है जनता कर्फ्यू की अवधि, कलेक्टर ने दिए संकेत

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ऐसे मरीजों को अब आसानी से ऑक्सीजन की सुविधा मिल सकेंगी और वह शीघ्र स्वस्थ्य होकर अपने घर वापस जा सकेंगे। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि कोरोना मरीजों को समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। गृह मंत्री ने बताया कि प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के 89 लाख 60 हजार लोगों को कोविड की वैक्सीन लग चुकी है और टीका लगाने की प्रक्रिया लगातार जारी है। उन्होंने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से आग्रह किया कि जो स्लाट बुक करायें उस पर वे जाकर टीकाकरण करायें। मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा जिला अस्पताल में आयोजित रक्तदान शिविर में शामिल हुए। युवाओं द्वारा किए जा रहे रक्तदान को उन्होंने सराहनीय कार्य बताया साथ ही हौसला अफजाई की।

यह भी पढ़ें:-कोरोना में गरीबों के लिए आये गेहूं की कालाबाजारी, प्रशासन ने मारा छापा

दतिया पहुंचे गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने पीतांबरा मंदिर के बाहर और वृंदावन वाटिका में गरीबों को खाद्यान्न वितरण किया। इस दौरान कलेक्टर संजय कुमार ने कोरोना के संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए जिले में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिदिन सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं नोडल अधिकारियों द्वारा कार्य किए जा रहे हैं। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की जा रही है। जिसका परिणाम है कि जिले में कोरोना के संक्रमण के प्रकरणों में कमी आ रही है।