धमना रेत घाट पर सरसई पुलिस और माइनिंग की सयुंक्त कार्रवाई, अवैध रेत उत्खन्न कर रही पनडुब्बी को जलाकर किया नष्ट

दतिया,सतेंद्र रावत। दतिया (datia) जिले के सरसई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम धमना के रेत घाट पर सरसई पुलिस एवं खनिज विभाग ने छापामार कार्रवाई कर एक पनडुब्बी को अवैध रूप से रेत निकालते हुए पकड़ा है एवं उसे पेट्रोल डालकर जलाकर नष्ट कर ध्वस्त किया गया है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि सरसई क्षेत्र के धमना घाट से अवैध रेत उत्खन्न की शिकायतें हैं प्राप्त हो रही थी। जिस पर जिला खनिज अधिकारी आर के पटेल ने अपने दलबल को तैयार कर तथा सरसई पुलिस के सहयोग से रेत घाट पर छापामार कार्रवाई की। जहां मौके पर पहुंचने पर पहुज नदी में अवैध रूप से एक पनडुब्बी अवैध रेत उत्खनन करती हुई पाई गई तथा कार्यवाही होते देख अवैध उत्खनन कर रहे रेत माफिया मौके से भाग निकले। इसके बाद सरसई पुलिस एवं माइनिंग विभाग की टीम ने पनडुब्बी को जप्त कर उसमें पेट्रोल छिड़ककर आग लगा कर नष्ट कर दिया है। जिसके पश्चात कार्रवाई होने से अवैध रेत माफियाओं में सरसई पुलिस एवं खनिज विभाग की कार्रवाई होने से हड़कंप मच गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”