MP News : प्राचार्य व परीक्षा प्रभारी की मौजूदगी में चल रही नकल, 17 नकलची पकडे

इस कार्यवाही के बारे में प्रचार्य को कानों कान खबर तक नही मिली

सेवढा,राहुल ठाकुर। दतिया (datia) जिले के सेवढा तहसील में गोविंद डिग्री कॉलेज से नकल करने का मामला सामने आया है। जहाँ एस डी एम ने अपने राजस्व अमले की टीम के साथ बुधवार को कॉलेज में छापा मारा तो करीब दो सैकड़ा परीक्षार्थियों में से 17 नकलची मौके पर मिले। वहीं परीक्षा हॉल में छात्र छात्राएं खुलेआम नकल करती देखी गई, साथ ही कई छात्र-छात्राओं के पास मोबाइल भी चालू अवस्था मे मिले, टीम को देख कॉलेज प्रशासन दंग रह गया। वहीं प्रचार्य मनोज व्यास के सिर से पसीना निकलने लगा। क्योकि इस कार्यवाही के बारे में उनको कानों कान खबर तक नही मिली, मौके पर परीक्षा प्रभारी करण सिंह व प्राचार्य मनोज व्यास थे। जिनकी मौजदूगी में खुलेआम नकल चल रही थी।

यह भी पढ़े…MP News : 3 लाख से अधिक किसानों के लिए राहत भरी खबर, खाते में भेजे गए 1641 करोड़ रुपए

आपको बता दें की राजस्व अमले की टीम ने उक्त महाविद्यालय में प्रवेश किया, तो परीक्षा कक्ष के बाहर बनी खिड़कियों में से कुछ अज्ञात लोग नकल कराने की फिराक में घूम रहे थे। वहीं परीक्षा कक्ष में शोरगुल का माहौल नजर आ रहा था। जैसे ही टीम को परीक्षा हॉल में ड्यूटी कर रहे शिक्षकों ने देखा तो दबी आवाज में नकल को फेंक देने की बात परीक्षार्थियों से करते नजर आए, लेकिन जब तक टीम सभी परीक्षा हॉल में पहुँच गई और नकलची पकड़ लिए।

MP News : प्राचार्य व परीक्षा प्रभारी की मौजूदगी में चल रही नकल, 17 नकलची पकडे

यह भी पढ़े…MP News : बस और ट्रैक्टर आपस में भिंडत, चालक समेत 4 लोग घायल

गौरतलब है कि परीक्षा प्रभारी कोचिंग संचालित करते है वहीं आपको बता दे कि कॉलेज में तो कभी भी नियमित कक्षाएँ संचालित नही होती है, लेकिन परीक्षा प्रभारी करण सिंह अपने निज निवास पर कोचिंग संचालित करते है। और छात्र छात्राएं भी इसी लालच में उक्त शिक्षक के यहां कोचिंग जाती है। और उन्हें पास होने में उक्त शिक्षक के द्वारा मदद मिल सके। परीक्षा कक्षो में लगे कैमरे बन्द – हजारों रुपये लगात से महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे जिनका उद्देश्य महज एक खानापूर्ति सावित हो रहा है जो अधिकांश तौर पर बन्द रहते है जिसका मुख्य कारण परीक्षाओं में जमकर नकल परीक्षार्थी कर सके।