MP News : लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई, 20 निलंबित, 6 पर विभागीय जांच, 72 को नोटिस जारी

MP Suspend News : मध्यप्रदेश में लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई की जा रही है। एक तरफ जहां कई अधिकारी कर्मचारियों को निलंबित किया जा रहा है। वही कई अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

72 को कारण बताओ नोटिस जारी

विधानसभा बड़वानी के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी घनश्याम धनगर द्वारा निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर 39 सुपरवाइजर और 33 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।39 सुपरवाइजर और 30 बीएलओ को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है ऐसा नहीं होने की स्थिति में उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं के नाम जोड़ने, निरसन और संशोधन करने डोर टू डोर सर्वे का कार्य किया जा रहा है। कार्य में बीएलओ और सुपरवाइजर द्वारा लापरवाही बरतने पर 25 नवंबर को बैठक आयोजित की गई थी। जिनमें यह सभी कर्मचारी अनुपस्थित थे। जिस पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

6 शिक्षकों के खिलाफ विभागीय जांच

इससे पहले दतिया कलेक्टर संजय कुमार द्वारा एमएलबी गर्ल्स कॉलेज का निरीक्षण किया गया। इस दौरान 7 शिक्षक गैरहाजिर मिले थे। जिस पर एक शिक्षिका को निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं 6 शिक्षकों के खिलाफ विभागीय जांच बैठाई गई है।

पुलिसकर्मी निलंबित

सिवनी जिले में पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। हाईवे पर ट्रक की अवैध वसूली कर रहे यातायात पुलिस के 2 एसआई और चार आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। बंडोल थाने के पास से ट्रकों से ओवरलोड के मामले में यातायात पुलिसकर्मी अवैध वसूली कर रहे थे। ऐसे में सिवनी से भोपाल जा रहे एसपी ने पुलिस कर्मियों को अवैध वसूली करते रंगे हाथों पकड़ा। जिससे उन पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

राशन में गड़बड़ी पर एक्शन

राजधानी भोपाल में गरीबों के राशन में गड़बड़ी करने वाले 15 उचित मूल्य की दुकानों को निलंबित कर दिया गया। अब इन दुकानों का संचालन दूसरे संचालकों को सौंपा गया है। इससे पहले खाद्य विभाग द्वारा 15 अधिकारियों को निलंबित करने की कार्रवाई की गई थी जबकि चार अधिकारियों को आरोप पत्र भी दिए गए थे।