VIDEO : तहसीलदार को महंगा पड़ा प्रोटोकॉल का उल्लंघन, गृह मंत्री ने मंच से की निलंबन की घोषणा

नरोत्तम मिश्रा

दतिया, डेस्क रिपोर्ट। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने प्रोटोकॉल (Protocol) का पालन न करने पर बड़ौनी तहसीलदार सुनील वर्मा(Barauni Tehsildar Sunil Verma) को निलंबित (Suspended) कर दिया गया।आज दतिया पहुंचे गृह मंत्री के पास राजस्व विभाग (Revenue Department) की शिकायतें लेकर ग्रामीण पहुंचे थे, लेकिन मौके पर तहसीलदार मौजूद नहीं थे, इसके बाद गृह मंत्री ने मंच से ही की निलंबन(Suspension) की घोषणा कर दी।

यह भी पढ़े… Indore News: युवा कांग्रेस अध्यक्ष सहित कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, यह है पूरा मामला

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ( Minister Narottam Mishra) ने ट्वीट (Tweet) कर लिखा है कि दतिया के बड़ोनी मंडल में राशन पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम (Ration eligibility slip distribution program) में शामिल हुआ। यहां दतिया के बड़ोनी में गरीबों को राशन पात्रता पर्ची वितरण में लापरवाही बरतने पर तहसीलदार सुनील वर्मा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश दतिया कलेक्टर (Datia Collector)को दिए हैं। समाज के वंचित एवं कमजोर वर्गों के लिए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के अमल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस दौरान गृहमंत्री ने कहा कि तीन बार पूछा तहसीलदार साहब कहां है, कौन हैं, क्या नाम है। जब पता लगा कि वह आए ही नहीं हैं। इस पर नाराज होते हुए तत्काल मंच से ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तहसीलदार बडोनी सुनील वर्मा को निलंबित करने की घोषणा कर दी है।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले सागर (Sagar)  में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव  (Minister Gopal Bhargava)  की नाराजगी देखने को मिली थी। बीते दिनों मंत्री भार्गव के आगमन पर प्रोटोकॉल का पालन न करने के मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग के प्रमुख सचिव ने सागर ईई हरिशंकर जायसवाल और अनुविभागीय अधिकारी जेएम तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspend) कर दिया गया था। निलंबन अवधि में दोनों अधिकारियों को मुख्यालय भोपाल (Bhopal) में अटैच किया गया था।सागर कलेक्टर (Sagar Collector)के प्रतिवेदन पर यह कार्रवाई की गई थी।