दतिया में दिखा नरोत्तम का दम, बड़ौनी में क्लीनस्वीप तो दतिया में सिर्फ चार कम

राजनीतिक पंडित इसका श्रेय गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व मे पिछले 15 साल में हुए दतिया के विकास को दे रहे हैं।

mp home minister

दतिया,सत्येन्द्र सिह रावत। नगरीय निकाय चुनावों में दतिया (datia) जिले में बीजेपी को उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई है। दतिया नगर पालिका में भाजपा के 32 पार्षद चुनाव जीते हैं, वही बड़ौनी नगर पंचायत में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है। राजनीतिक पंडित इसका श्रेय गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व मे पिछले 15 साल में हुए दतिया के विकास को दे रहे हैं।

यह भी पढ़े…Jabalpur Urban Body Result : कांग्रेस ने दर्ज की जीत, 44339 वोट से जीते जगत बहादुर

रविवार को आए नगरीय निकाय चुनावों के परिणाम में दतिया नगर पालिका की 36 सीटों में से बीजेपी ने 32 सीटों पर ऐतिहासिक विजय प्राप्त की। दो सीट कांग्रेस और दो निर्दलीयों के पक्ष में गई। वही बड़ौनी नगर पंचायत में कुल 15 सीटों में से सभी पर बीजेपी ने जीतकर क्लीन स्वीप किया। इस ऐतिहासिक जीत के बाद रविवार की सुबह गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के बंगले पर पहुंचे दतिया जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और उन्हें मिठाई खिलाकर इस जीत की बधाई दी।

यह भी पढ़े…इंदौर में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के शिल्पकार बने कैलाश विजयवर्गीय

वहीं और नरोत्तम ने क्षेत्र की जनता और कार्यकर्ताओं की मेहनत को इस विजय का श्रेय दिया है। हालांकि राजनीतिक पंडितो का मानना है कि विकास की राजनीति के चलते दतिया जिले में बीजेपी इस अभूतपूर्व सफलता को प्राप्त करने में सफल रही है। 2008 में नरोत्तम मिश्रा के इस क्षेत्र से प्रतिनिधि होने के बाद से ही क्षेत्र में विकास की जो गंगा बहने शुरू हुई वह अभूतपूर्व है, और आज दतिया प्रदेश के मॉडल जिलों में से एक माना जाता है। मेडिकल कॉलेज ,लॉ कॉलेज, पत्रकारिता कॉलेज, वेटरनरी कॉलेज ,सीता सागर बांध के माध्यम से सिंचाई की व्यवस्था, दतिया में अत्याधुनिक सड़कों का निर्माण सहित अनेकों ऐसे कार्य हैं जिन्होंने दतिया को आज प्रदेश के अग्रणी जिलों में लाकर खड़ा कर दिया है। यही वजह है कि दतिया की जनता ने भी इस बार बीजेपी के अंदर पूरी आस्था जताते हुए उसे भारी बहुमत से विजयी बनाया है।