डॉक्टर दिवस के अवसर पर महिला डॉक्टरों का सम्मान,कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम

दतिया/सत्येन्द्र सिंह रावत

दतिया में एक जुलाई को डॉक्टर दिवस के अवसर पर जिले की सामाजिक संस्था बेटी क्लब द्वारा महिला डॉक्टरों को कोरोना योद्धा सम्मान प्रदान किया गया। इस अवसर पर महिला डॉक्टरों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में डॉ हेमंत जैन उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मधुर गुरहा ने की जबकि विशेष अतिथि के रूप में बेटी क्लब की अध्यक्ष आकांक्षा रावत एवं उपाध्यक्ष मीना श्रीवास्तव, मोहिनी सक्सैना मंच पर उपस्थित रहीं।

इस अवसर पर डॉ हेमंत जैन ने कहा कि कहा कि डॉक्टर समाज सेवक की तरह कार्य करते हैं और अपने मरीज के लिए वह हर संभव प्रयास करते हैं जिससे वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो सके। आज भी इस समय कोरोना महामारी में अपने परिवार और अपनी चिंता ना करते हुए मरीजों की सेवा में पूरी मेहनत और ईमानदारी से हम सभी डॉक्टर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सबको इस महामारी कोरोना को मिलकर हराना होगा, हमें नियम और सावधानीपूर्वक हर कार्य को करना होगा । मास्क का उपयोग विशेष रुप से करना होगा ,अध्यक्षता कर रही डॉ मधुर गुरहा ने कहा कि डॉक्टर अपने मरीज को सेवा भाव से ही इलाज कर स्वस्थ कर देते है ,आज इस महामारी में भी हर चिकित्सक एक सैनिक की तरह कार्य कर रहा है और अपनी जान हथेली पर रखकर इस भयंकर बीमारी से लोगों को मुक्त करा रहे हैं और लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेटी क्लब द्वारा महिला योद्धा डॉक्टरों का सम्मान डॉक्टर दिवस पर एक सराहनीय कार्य है इससे डॉक्टरों का उत्साहवर्धन होगा। वहीं बेटी क्लब की अध्यक्ष आकांक्षा रावत ने कहा कि इंसान ईश्वर के बाद सबसे ज्यादा भरोसा डॉक्टरों पर ही करता है , डॉक्टर भी अपनी जान हथेली पर रखकर इस भयंकर महामारी के समय अपने परिवार से दूर रहकर मरीजों की सेवा कर रहे हैं इससे बड़ा कोई पुण्य कार्य हो नहीं सकता। ऐसी महान महिला डॉक्टर योद्धाओं को बेटी क्लब प्रणाम करता है।

इस अवसर पर डॉक्टर मधुर गुरहा ,डॉ अमिता शर्मा,डॉ सीमा महंत,डॉ भारती बाथम,डॉ रचना गुप्ता ,डॉ नेहा तिवारी को महिला डॉक्टर योद्धा सम्मान प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन बेटी क्लब के संरक्षक डॉक्टर राज गोस्वामी ने किया अंत में आभार व्यक्त बेटी क्लब के उपाध्यक्ष सुनील सिंह कुशवाहा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर अशोक श्रीवास्तव अरविन्द पचौरी चारु तिवारी प्रेक्षा रावत कीर्ति रोहित आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

डॉक्टर दिवस के अवसर पर महिला डॉक्टरों का सम्मान,कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम