प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने गृह मंत्री को सौंपा ज्ञापन, ऑनलाइन ऐप को हटाने की मांग

दतिया,सत्येन्द्र सिंह रावत। मध्य प्रदेश प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वाधान में जिला दतिया इकाई के जिला अध्यक्ष रशीद खान और संभागीय सचिव संतोष उपाध्याय के नेतृत्व में मध्य प्रदेश शासन के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा को ज्ञापन सौंपा गया ।

ज्ञापन में मांग की गई है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा लागू किया जा रहा नवीन ऑनलाइन एप को तुरंत हटाया जाए एवं पुरानी व्यवस्था से ही अध्ययन एवं परीक्षा कराई जाए, क्योंकि इस व्यवस्था के लिए प्रत्येक छात्र-शिक्षक के पास एंड्रॉयड फोन होना आवश्यक है, जो संभव नहीं है।

पिछले वर्षों से रुके हुए आरटीई की राशि का छात्र -छात्राओं के निरीक्षण और परीक्षण के बगैर संपूर्ण भुगतान किया जाए एवं सारे व्यवसाय प्रतिष्ठान खोले जाने के बाद स्कूल खोलने की भी अनुमति प्रदान की जाए । इन तीनों ही मांगों को लेकर एसोसिएशन ने ज्ञापन दिया है । गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इन मांगों पर मुख्यमंत्री शिवराज से बात करने का आश्वासन दिया है । इस मौके पर दतिया शहर के समस्त विद्यालय संचालकों के साथ साथ इंदरगढ़, सेवड़ा, भांडेर, बडोनी, उन्नाव आदि तहसीलों के लगभग एक सैकड़ा विद्यालय संचालक भी उपस्थित रहे ।