रेलकर्मियों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराएं 11 लाख रुपए

दतिया|सत्येंद्र रावत। भारतीय रेलवे रेलपथ इंजिनियर एसोसिएशन के केंद्रीय पदाधिकारी श्री आर के उप्पल संयोजक, श्री पीके शर्मा अध्यक्ष, तथा श्री दुष्यंत कुमार वित्त सचिव रेलवे बोर्ड के मेंबर इंजीनियरिंग श्री विश्वेश चौबे से मिले। तथा एसोसिएशन वेलफेयर अकाउंट की ओर से 11 लाख रुपए का चेक प्रधान मंत्री राहत कोश के लिए श्री चौबे को दिया यह धन रेल्पथ इंजिनियरो एक दिन के वेतन को जो कि करीब 2.5 करोड़ रुपयों से अलग है तथा इसके अलावा एक पत्र भी श्री चौबे को सौंपा जिसके द्वारा एसोसियेशन ने सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए गए कार्यों की सराहना की गई तथा इस कार्य के लिए रेल पथ इंजिनियरो की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का वचन भी दिया।

मेंबर इंजीनियरिंग ने रेल पथ इंजिनियरो के इस कदम का बहुत बहुत स्वागत किया तथा बताया कि रेल मंत्री ने भी इसकी बहुत सराहना की है।
श्री चौबे ने रेल पथ इंजिनियरो तथा ट्रैक मैंटेनेरो द्वारा इस महत्वूर्ण समय में देश के विभिन्न भागों में जरूरी सामान पहुंचाने के लिए मालगाड़ियों के लिए रेलपथ को सुरक्षित रखने के लिए कार्यों की भी प्रशंसा की।
श्री चौबे ने एसोसिशन से आग्रह किया कि ट्रैकमैनो को करोना वायरस से सुरक्षित रहने के उपायों के बारे में बताने में रेल पथ इंजिनियर महत्वपूर्ण भूमिका अपनाए।
एसोसिशन के पदाधकारियों ने श्री चौबे को पूर्ण आश्वस्त किया कि इस मुश्किल समय में भी रेल पथ इंजिनियर मालगाड़ियों को सुरक्षित चलने में अपना कर्तव्य पूर्ण रूप से निभायेंगे।
लॉकडाउन के कारण एसोसिशन के केंद्रीय सचिव श्री संतोष दुबे वडोदरा से आज की मीटिंग में नहीं पहुंचे पाए। श्री संतोष दुबे ने सभी रेल पथ कर्मियों से अपील की है कि रेल कार्यों के समय करोना वायरस संबंधी सावधानियों जैसे कि सामाजिक दूरी, मास्क पहनना, टुलो तथा खुद की सफाई का विशेष ध्यान रखें।

*सत्येन्द्र रावत दतिया*