उत्साह: डेढ़ लाख खर्च कर फिलीपींस से MP पहुंचा यह वोटर, परिवार के साथ डाला वोट

Ravikumar-gets-voted-from-the-Philippines-loksabha-election

दतिया।

मध्य प्रदेश में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज 8 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। छुट्टी का दिन होने की वजह से ज्यादातर पोलिंग बूथों पर लोग सुबह से ही मतदान के लिए पहुंच रहे हैं। कई लोग तो ऐसे हैं जो केवल वोट देने के लिए अलग-अलग शहरों के साथ साथ विदेशों से भी अपने घर वोट करने पहुंच रहे हैं।उनमें से एक है दतिया के रहने वाले चिन्ना लाल साहू के बेटे रविकुमार साहू, जो डेढ लाख खर्च कर फिलीपींस से मध्यप्रदेश पहुंचे है वो भी सिर्फ वोट डालने।

दरअसल, सेवढ़ा में रहने वाले चिन्ना लाल साहू के बेटे रविकुमार साहू फिलीपींस में नौकरी करते है। जैसे ही उन्हें मध्यप्रदेश में वोटिंग की जानकारी मिली वे सीधा फ्लाइट पकड़कर एमपी पहुंचे और फिर अपनी शुक्रवार को सेवढ़ा। आज सुबह रविकुमार ने अपने परिवार  के साथ जगह मतदान केन्द्र पर वोट डाला और लोगों से भी वोट करने की अपील की।  साहू ने मतदान करने के बाद केंद्र के बाहर आकर युवाओं से अधिक से अधिक मतदान का आव्हान किया। रवि ने बताया कि वह सोशल मीडिया माध्यमों से सभी से मतदान की अपील कर रहे।काफी लोगों से प्रभावित हुए और परिवार से चर्चा की मतदान का निर्णय लिया और फ्लाइट से शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। रवि ने अपने वोट की अहमियत को जानते हुए एक सप्ताह का अवकाश लिया और लगभग डेढ़ लाख रुपये किराये में खर्च किए। आज उन्होंने परिवार के साथ सेवढ़ा वार्ड 6 के मतदान केंद्र पर जाकर बोट डाला।अब सोमवार को वापस फिलीपींस के लिए रवाना होंगें।

पूर्व मंत्री ने भी डाला वोट

वही दतिया में पूर्व मंत्री एवं दतिया विधायक डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भी मतदान किया।मिश्रा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मोदी जी सुनामी चल रही है। उन्होने दावा किया कि इस बार तीन सौ से साढ़े तीन सौ सीटें बीजेपी की आएंगी।