SDM ने किया नदी किनारे बसी बस्तियों का दौरा, नदी के बढ़ते जलस्तर के बाद अलर्ट जारी

नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर को देखते हुए उन्होंने लोगों को नदी के करीब ना जाने के लिए भी चेतावनी दी है।

daia news

सेवढा, राहुल ठाकुर। ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते सिंध नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और नदी किनारे बसे लोगों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। आपको बता दें पिछले वर्ष आई बाढ़ रूपी आपदा ने लोगों को भारी नुकसान पहुंचाया था उनके घर नदी में आई बाढ़ में समा गए थे, सालभर के लिए रखे अनाज का भी काफी नुकसान देखने को मिला था। लगभग 15 दिन तक लोगो को अपने ही घर से बेघर होना पड़ा था।

यह भी पढ़े.. PM Kisan: 12वीं किस्त पर ताजा अपडेट, इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 2000, जल्द मोबाईल पर आएगा ये मैसेज!

इसके बाद शासन व प्रशासन के साथ समाजसेवी बढ़चढ़कर लोगों की मदद करने के लिए आगे आये थे।पुराने घाव अब तक भरे नहीं थे की फिर एक बार इस तरह की स्थितियां बनती हुई दिख रही हैं। लगातार बारिश के चलते एक बार फिर नदी अपने उसी रूप में आती हुई दिखाई दे रही है। पिछले साल की बिगड़ी हुई आर्थिक स्त्रियों को जैसे-तैसे सुधारते हुए लोग दोबारा बनती हुई ऐसी परिस्थितियों को देखकर काफी घबरा गए हैं।

SDM ने किया नदी किनारे बसी बस्तियों का दौरा, नदी के बढ़ते जलस्तर के बाद अलर्ट जारी

हालांकि शासन प्रशासन लगाकर मोर्चा संभाले हुए हैं और अलर्ट जारी कर लोगों को पहले से ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने की हिदायत दे रहा है। मानव से छोड़े जा रहे पानी का भी लगातार अपडेट प्रत्येक गांव में पहुंचाया जा रहा है। दतिया जिले की सेवड़ा तहसील मैं नदी के बढ़ते जलस्तर को लेकर सोमवार रात्रि करीब 11 बजे सेवढा अनुविभाग के एस डी एम अनुराग निंगवाल व तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी दल बल के साथ नदी किनारे बसे वार्ड क्रमांक 1 मठनपुरा के निवासियों को सतर्क रहने के लिए कहा है। नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर को देखते हुए उन्होंने लोगों को नदी के करीब ना जाने के लिए भी चेतावनी दी है।

नगर परिषद व पुलिस प्रशासन ने लगवाए बेरिकेट्स

पिछले दो दिन से बढ़ रहे जल स्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। स्थानीय कर्मचारियों से एसडीएम हर एक घण्टे के अंदर नदी में बढ़ रहे जल स्तर के बारे में जानकारी ले रहे। सुरक्षा को दृष्टिगत करते हुए स्थानीय टीआई व नगर परिषद सीएमओ द्वारा सनकुआं धाम की ओर आने जान वाले रास्ते को हर तरफ से बन्द कर दिया है और पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है।

SDM ने किया नदी किनारे बसी बस्तियों का दौरा, नदी के बढ़ते जलस्तर के बाद अलर्ट जारी