हत्या के आरोपी द्वारा जेल में जन्मदिन मनाने का मामला, उप जेलर सहित तीन प्रहरी निलंबित

दतिया, सत्येंद्र रावत। सेंवढ़ा उपजेल में हत्या का आरोपी द्वारा जन्मदिन मनाने का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में कार्रवाई की गई है। जेल DG ने सेवड़ा जेल के उप जेलर हेमंत नागर को निलंबित कर दिया है। इसी के साथ ग्वालियर सेंट्रल जेल अधीक्षक मनोज साहू, सेंवढ़ा SDM अनुराग निंगवाल व दतिया जेलर भास्कर पांडे द्वारा संयुक्त कार्यवाही के तहत प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर तीन जेल प्रहरियों को भी निलंबित किया गया है। प्रहरी पुरुषोत्तम पांडे,अम्बरीश भदौरिया तथा परमवीर बघेल को निलंबित करने के साथ ही उप जेल के जेलर के खिलाफ DG को पत्र भी भेजा है। इस बात की ग्वालियर सेंट्रल जेल अधीक्षक ग्वालियर मनोज साहू ने पुष्टि की है।

बता दें कि सेंवढ़ा उप जेल में नेतुआपुरा हत्याकांड का आरोपी साहिल गुर्जर जेल के अंदर केक काटकर गानों की धुन पर न सिर्फ जश्न मनाते हुए दिखाई दिया था, बल्कि वायरल वीडियो में मोबाइल से सेल्फी भी खींच रहा है। जेल के बाहर भी उसके दोस्तों की भीड़ लगी है और ये नजारा कहीं से भी जेल के अंदर या बाहर का नहीं लग रहा है। इस मामले में उप जेल में पदस्थ जेलर ये कहकर पल्ला झाड़ा था कि हमारे समय जेल के अंदर ऐसा कोई आयोजन नहीं हुआ है और न ही हमारे पास ऐसा कोई वायरल वीडियो आया है। लेकिन अब इसी वीडियो के आधार पर कार्रवाई की गई है।

उधर, वीडियो से सामने आने के बाद नेतुआपुरा हत्याकांड में मृतक संदीप के पिता शंकर गुर्जर ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के संबंध में पुलिस के आला अधिकारियों से लिखित शिकायत करते हुए इस मामले में जांच कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

बता दें कि ये मामला नवंबर 2019 में इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के नेतुआपुरा में दतिया-सेंवढ़ा रोड का है, जहां कुछ लोगों ने संदीप पुत्र शंकर सिंह गुर्जर की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसी हत्याकांड में आधा दर्जन नामजद आरोपियों में साहिल गुर्जर भी शामिल था। फिलहाल आरोपी साहिल गुर्जर सेंवढ़ा उप जेल में बंद है। शनिवार सुबह से ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें हत्याकांड का आरोपी साहिल गुर्जर अपने कैदी साथियों और कुछ दोस्तों के साथ जेल के अंदर जश्न मना रहा है।