VIDEO: जब गृह मंत्री के लिए ऑटिज्म बच्चे के मुंह से निकले शब्द- “शुक्रिया दादा जी”

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

दतिया, डेस्क रिपोर्ट। Autism नाम की बीमारी से पीड़ित एक बच्चे की मुश्किले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री की मदद ने आसान कर दी है। सात साल का यह बच्चा अब धीरे-धीरे न केवल बोलने लगा है बल्कि उसका उच्चारण भी काफी हद तक सुधर रहा है। “धन्यवाद नरोत्तम दादा अंकल जी”….सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Dr Narottam Mishra) को धन्यवाद देता हुआ एक बच्चे का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है।

JNVST 2021-22: छात्रों को बड़ी राहत, 15 दिसंबर तक कर सकते है अप्लाई, ये होंगे पात्र

दरअसल दतिया का रहने वाला यह बच्चा ऑटिज़्म नाम की बीमारी से पीड़ित था और इस वजह से ढंग से ना बोल पा रहा था और न सही उच्चारण कर पा रहा था। माता-पिता परेशान थे कि आखिर किस बच्चे का होगा क्या। खबर दतिया में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को मिली और वह बच्चे की घर जा पहुंचे। उन्होंने वहीं डॉक्टरों से बात की और बताया गया कि थेरेपी सेंटर में इस बच्चे का इलाज संभव है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)