समर्थन मूल्य केंद्रों पर कर्मचारियों की मनमर्जी से चल रही तौल, किसान परेशान

सेवढ़ा में समर्थन मूल्य केंद्रों पर कर्मचारियों की मनमर्जी से तौल की जा रही है। जिससे किसान को परेशान होना पड़ रहा है।

सेवढ़ा, राहुल ठाकुर। दतिया (Datia) जिले में सेवढ़ा अनुभाग के ग्राम भुआपुरा के पास आरडी मोदी वेयर हाउस पर समर्थन मूल्य केंद्र जय माँ शीतला स्वयं सहायता समूह के कर्मचारियों द्वारा किसानों की समय पर तौल नहीं की जा रही है। जब इस बारे में मंगलवार की सुबह किसानों ने कर्मचारियों से बात की तो मामला तूल पकड़ता नजर आया, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में जमकर वायरल हुआ।

यह भी पढ़ें:-गेहूं उपार्जन : मध्य प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत, 25 मई तक होगी खरीदी

मीडिया से फोन पर चर्चा करते हुए किसान गोलू समाधिया ने बताया कि मैंने कल तौल करने वाले कर्मचारी राहुल दांगी से फोन कर तौल होने की बात पूछी तो उन्होंने केंद्र पर आने के लिए कहा। लेकिन जब सुबह से ट्रॉली लेकर खड़े है तो तौल नहीं की जा रही है। जब इस बारे में कहा गया तो कोई कुछ सुनने के लिए तैयार नहीं है। किसान ने बताया कि खरीदी केंद्रों दोपहर 1 बजे तक किसान तौल के लिए खड़ा रहा लेकिन कोई सुनने वाला नही है। सुबह से ही किसानों के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। साथ ही 15 रुपये प्रति के क्विंटल रुपये गेहू की तौल के अलग से खरीदी केंद्र पर तैनात कर्मचारियों द्वारा लिये जा रहे है।

यह भी पढ़ें:-कोरोना कर्फ्यू : पुलिस ने लोगों को बनाया मेंढक, फिर टर्र-टर्र की आवाज निकालते हुए भेज दिया अस्थाई जेल

कोरोना काल में आधिकरियों द्वारा समय समय पर निरीक्षण केंद्रों पर मौजूद न होने से खरीदी केंद्रों पर जमकर किसानों के साथ लूट खसोट हो रही है। केंद्रों पर कर्मचारियों और किसानों में आए दिन झड़प होती रहती है। मंगलवार को एक हाई बोल्ड ड्रामा का वीडियो तौल कराने गए किसानों के द्वारा बनाया गया जो कर्मचारियों की पोल खोलता नजर आ रहा है।