दतिया : अस्पतालों के चिकित्सीय उपकरणों की मरम्मत और देख-रेख करेगी व्हाइट टाइगर डिवीजन

दतिया में भारतीय सेना की व्हाइट टाइगर डिवीजन (White Tiger Division) अस्पतालों के चिकित्सीय उपकरणों की मरम्मत और देख-रेख करेगी।

दतिया, सत्येन्द्र रावत। भारतीय सेना (Indian Army) के व्हाइट टाइगर डिवीजन (White Tiger Division) द्वारा दतिया जिले के असैनिक अस्पतालों के चिकित्सीय उपकरणों की मरम्मत और देख-रेख कराई जाएगी। इस डिवीजन की कमान जीओसी मेजर जनरल विपुल सिंघल साहब कर रहे है। इस डिवीजन के सारे अस्त्र-शस्त्र और उपकरणों को ठीक करने और रखरखाव की जिम्मेदारी 631 ई.एम.ई. के बटालियन की है। जो कि इस कोरोना काल में सैनिक अस्पतालों की देखरेख बखूबी निभा रही है।

यह भी पढ़ें:-अशोकनगर जिला अस्पताल के लिए सीटी स्कैन मशीन स्वीकृत, जल्द मिलेगी सुविधा

631 ईएमई के टेक्नीशियनों ने दतिया जिले के आर्सेनिक अस्पतालों के उपकरणों की मरम्मत और देखरेख की जिम्मेदारी ली है। यह सारा काम कर्नल शांतनु कमान अधिकारी 631 ई.एम.ई. बटालियन के नेतृत्व में किया जाएगा। इसके तहत ई.एम.ई. टेक्नीशियन ने अस्पताल के खराब उपकरणों जैसे पल्स आर्म्समीटर, नोबिलाइजर, सक्शन मशीन, ईसीजी मशीन को ठीक करने का जिम्मा उठा लिया है। इनमें से कुछ उपकरणों की मरम्मत 4 मई 2021 को अस्पताल के परिसर के अंदर ही पूरा किया गया है।
देश के बाहरी आक्रमणों से रक्षा के अलावा सेना का दूसरा काम सरकार और सिविल प्रशासन को उसके कार्य को करने में सहायता देना है। जिसको सेना संकट काल में बखूबी निभा रही है। दतिया जिले में यह एक सराहनीय कदम है। उम्मीद है कि इससे प्रशासन को इस कोरोना संक्रमण को काबू करने में पूरी तरह मदद मिलेगी।