अफ्रीका से आई महिला निकली कोरोना पाज़िटिव, लोगों को सतर्क करने मुनादी करवाने के निर्देश

दतिया, राहुल ठाकुर। कोरोना संक्रमण काल की तीसरी लहर ने सेवढा में आखिर दस्तक दे दी। पश्चिम अफ्रीका के शहर घाना से आई माँ-बेटी ने  खाँसी जुखाम की शिकायत होने पर जब जांच करवाई तो माँ की कोरोना रिपोर्ट पाज़िटिव आ गई,  36 वर्षीय इस महिला और उनकी 3 साल की बेटी ने सिविल अस्पताल सेवढा पहुँचकर आरटीपीसीआर जांच कराई, जिसमे महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वंही बेटी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एस डी एम अनुराग निंगवाल व तहसीलदार साहिर ख़ाँ कोरोना मरीज के घर पहुँचे जहाँ पर सी एम ओ नागेंद्र सिंह गुर्जर को सेनेटाइजर छिड़काव के निर्देश दिए वंही परिवार जनों की जांच रिपोर्ट व संपर्क में आये लोगो की लिस्ट तैयार कर जांच करवाने के भी निर्देश दिए। नगर परिषद कर्मचारी नीरज पाठक व पटवारी पंकज दुबे ने घर के बाहर बेरिकेटस लगवाए।

यह भी पढ़े.. MP News : छात्रों के लिए सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, ऐसे मिलेगा लाभ

गौरतलब है कि महिला 20 दिसम्बर को पश्चिम देश अफ्रीका के शहर घाना से दिल्ली आई थी जहाँ पर कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी वंही दिल्ली अपनी ससुराल में एक दिन रुककर 22 दिसम्बर को ग्वालियर आई वंही निजी वाहन से सेवढा अपने पापा मम्मी के घर आई 25 दिसम्बर को जब माँ बेटी की जांच हुई तो आर टी पी सी आर रिपोर्ट में माँ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

लोगो को सतर्क रहने के लिए मुनादी कराने के एस डी एम ने दिए निर्देश 

देर शाम कोरोना का मरीज मिलने की सूचना मिलने शासन के आला अफसर एक्शन मॉड में आ गए और एस डी एम अनुराग निंगवाल ने मरीज किन किन लोगों के संपर्क में रहा उन सब की सूची तैयार कर अलर्ट रहने के निर्देश दिए वंही परिवार के 11 सदस्यों की जांच रविवार को कराने के निर्देश दिए वंही नगर में मुनादी कराने के भी निर्देश सीएमओ को दिए। हालांकि पाज़िटिव आई महिला की माने तो अफ्रीका में एयरपोर्ट पर ही उनकी जांच हुई थी जहाँ पर रिपोर्ट नेगेटिव आई थी वंही दिल्ली एयरपोर्ट पर भी जांच की गई थी वहां पर भी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन जब हल्की सी खासी होने पर सिविल अस्पताल सेवढा में जांच कराई तो मैं पॉजिटिव निकली वंही मेरी बेटी नेगटिव निकली।