विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आएंगे भोपाल

Sanjucta Pandit
Published on -

MP News : इस साल देश के तीन राज्यो में होने वाले विधानसभा चुनाव में BJP, कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) भी तीसरे बड़े दल के रूप में मैदान में आगाज करने जा रही है। इसके लिए पार्टी ने अपना पूरा फोकस इन राज्यो में लगा दिया है। खुद पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत पंजाब के सीएम भगवंत मान ने मोर्चा संभालते हुए सोमवार से अपने इस अभियान की शुरुआत करने जा रहे है। अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान सोमवार को अभियान के आगाज में जयपुर में तिरंगा यात्रा और जनसभा करेंगे। इसके बाद, मंगलवार को यह दोनों मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचेंगे।

विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आएंगे भोपाल

भेल मैदान में होगी जनसभा

भोपाल के भेल मैदान में यह जनसभा होगी। पार्टी को उम्मीद है कि इस सभा में एक लाख से ज्यादा लोगो की भीड़ जुटेगी। भोपाल के बाद पार्टी राज्य के सभी संभागीय मुख्यालयों में जनसभा करेंगी। दरअसल, मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ने को लेकर बेहद उत्साहित है। यहां नगर निकाय चुनावों में कुछ सीटों पर मिली जीत के बाद पार्टी अब विधानसभा चुनाव में मैदान जीतने की फिराक में है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस दौरे को लेकर प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता बेहद उत्साहित है।

पांच लाख से अधिक सदस्य

वहीं, प्रदेश में पार्टी के संगठन महासचिव संदीप पाठक द्वारा इसके लिए अभियान शुरू किया गया है। बताया जा रहा है कि उनके इस अभियान की शुरुआत के बाद से आप ने पांच लाख से अधिक सदस्य बनाए हैं। पंजाब और गुजरात में आप की रणनीति बनाने वालों में से एक माने जाने वाले पाठक ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत भोपाल, इंदौर, रीवा, ग्वालियर और जबलपुर का दौरा कर चुके हैं।

स्थानीय निकाय चुनावों में प्रदर्शन से उत्साहित

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की हाल में घोषणा करने वाली आप पिछले साल जुलाई- अगस्त में स्थानीय निकाय चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप ने मध्यप्रदेश में अपने पहले ही नगरीय निकाय चुनाव में 6.3 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करने का दावा किया है। वहीं, प्रदेश के कुल 14 नगर निगमों के लिए हुए महापौर पद के चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार सिंगरौली से जीता और ग्वालियर एवं रीवा में पार्टी के उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News