बिलवाली के महाकालेश्वर मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, यहां कि मान्यता- हर वर्ष शिवरात्री पर तिल बराबर बढ़ता है शिवलिंग!

श्रावण मास के पहले सोमवार को भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिये भक्तों का मंदिरों में तातंता लगा हुआ है। देश के तमाम शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी हुई है।

https://vimeo.com/579368544

देवास, अमिताभ शुक्ला। आज श्रावण मास के पहले सोमवार को देश भर में शिवालयों और मंदिरों में भक्तो का जन सैलाब उमड़ रहा है। देवास के बिलावली में स्थित भगवान श्री महाकालेश्वर महादेव मन्दिर आज सुबह से ही श्रद्धालुओं तांता लगा हुआ है। यहां विशेष पूजा-अर्चना और शिव अभिषेक कर प्रसाद वितरण किया गया। आपको बता दें, यह मन्दिर बहुत प्राचीन है। इसके साथ कई मान्यताएं भी जुड़ी हुई हैं। माना जाता है कि यहाँ का शिवलिंग स्वयम्भू है जो धरती के अंदर से प्रकट हुआ था। इसी के साथ मान्यता ये भी है कि इस शिवलिंग का आकार हर वर्ष शिवरात्रि पर तिल बराबर बढ़ जाता है।

ये भी देखें- वेटलिफ्टर चानू का बदल सकता है पदक,पहले नम्बर पर आई चीन की खिलाड़ी का होगा डोप टेस्ट

मन्दिर के पुजारी शंकर लाल शर्मा ने भी इस मन्दिर को अति प्राचीन मन्दिर बताते हुए कहा कि उनके पूर्वज को सपने में भगवान महाकालेश्वर ने दर्शन देकर इस स्थान पर खुदाई के लिए कहा था, तभी यह शिवलिंग यहाँ निकला था और तब से आज तक यहाँ श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। यहाँ वर्षों से दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं का मानना है कि बिलावली में स्थित यह मन्दिर बहुत सिद्ध स्थान है।