किसान आंदोलन के समर्थन में महिलाओं का अनूठा विरोध-प्रदर्शन, CM Shivraj से नाराज हो कर चौराहे पर फोड़ी मटकी

देवास जिले के बागली में चल रहे किसान आंदोलन के तीसरे दिन किसानों के समर्थन में महिलायें भी आगे आई। बड़ी संख्या में महिलाओं ने धरना आंदोलन में शामिल हो कर इंदौर-बैतूल हाईवे पर बड़ी रैली निकाल कर अपनी मांगों के समर्थन में सीएम शिवराज की वादा खिलाफ़ी के विरोध में मटकी फोड़ कर अनूठा प्रदर्शन किया।

देवास, सोमेश उपाध्याय। देवास (Dewas) जिले के बागली में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के तीसरे दिन किसानों के समर्थन में महिलायें भी आगे आई। बड़ी संख्या में महिलाओं ने धरना आंदोलन में शामिल हो कर इंदौर-बैतूल हाईवे (Indore-Betul Highway) पर बड़ी रैली निकाल कर अपनी मांगों के समर्थन में सीएम शिवराज (CM Shivraj) की वादा खिलाफ़ी के विरोध में मटकी फोड़ कर अनूठा प्रदर्शन किया। महिलाओं ने कहा कि शिवराज मामा शिवराज किसानों के मसीहा बनते है, तो फिर किसानों के हित मे माँ नर्मदा के सुखद आगमन में बाधक क्यो बनते है।

यह भी पढ़ें…Indore में कोरोना वैक्सीन से मनाई जाएगी रंगपंचमी, 3 दिवसीय वैक्सीनेशन महोत्सव

भारतीय किसान संघ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विमला तिवारी ने धरने को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब तक महिलाएं मुखर नही होंगी, आंदोलन अधूरा रहेगा,इसलिए अपनी जायज मांगो के लिए नारी शक्ति को भी जागृत होने की आवश्यकता है। मालवा प्रांत की महिला संयोजिका वैशाली मालवीय ने महिलाओं को जहर मुक्त खेती कैसे करें इस विषय को गंभीरता से उन्होंने व्यक्तव्य देते हुए कहा कि नर्मदा जी आप से 50 किलोमीटर दूर है, जबकि शाजापुर व राजगढ़ जिले को पानी दिया जा रहा है, लेकिन बागली विकासखंड प्यासा है उदयनगर की सुभद्रा बहन ने भी उदयनगर बागली हाटपीपल्या तहसील को मा नर्मदा का पानी मिले इस विषय पर अपने विचार रखे।अन्त में प्रांत के अध्यक्ष कमल सिंह आंजना ने महिलाओं को संबोधित किया उन्होंने कहा महिलाओं के बगैर नर्मदा जी नहीं आ सकती नर्मदा जी लाना है तो हर घर नर्मदा का कलश लाकर पूजन करो इसके बाद भी सरकार नहीं सुनती है तो अधिक से अधिक संख्या भोपाल पैदल मार्च कर विधानसभा का घेराव करने चलना होगा।इसके किए प्रदेश से लेकर देश की राजधानी तक घेरने की आवश्यकता पड़ी तो वह भी करेंगे। संचालन गंगा पाटीदार भमोरी ने किया।

यह भी पढ़ें… HDFC बैंक में हुआ 1 करोड़ से ज्यादा रुपये का गबन, नए मैनेजर ने किया खुलासा, पुलिस ने दर्ज किया मामला