उपचुनाव से पहले MP को बड़ी सौगात, सीएम बोले- मील का पत्थर होगी साबित

सीएम शिवराज सिंह

बागली, सोमेश उपाध्याय। आगामी दिनों में MP के खंडवा लोकसभा सीट (Khandwa Lok Sabha seat) पर उपचुनाव होने है, इसके पहले खण्डवा संसदीय क्षेत्र (Khandwa By-election) से सांसद रहे बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नन्दकुमार सिंह चौहान के नाम हैदराबाद में एक बड़ी सौगात मिली है।यहां जीनोमिक्स रिसर्च सेंटर का नाम दिवगंत सांसद चौहान के नाम से किया गया है। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने हैदराबाद में खंडवा के दिवंगत सांसद  नंदकुमार सिंह चौहान की स्मृतियों को समर्पित एनकेसी सेंटर फॉर गेनोमिक्स रिसर्च का वर्चुअली उद्घाटन किया।

शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द कैबिनेट बैठक में आएगा ये प्रस्ताव

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने उद्घाटन समारोह से वर्चुअली जुड़कर सम्बोधित करते हुए कहा कि वे इस कार्यक्रम में प्रत्यक्ष जुड़ना चाहते थे, परन्तु आवश्यक बैठक होने के चलते कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़ना पड़ा। इस सदी में जीनोमिक्स एक प्रमुख क्षेत्र होगा और स्वास्थ्य सेवा, कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, उत्पादकता बढ़ाने और जलवायु परिवर्तन जैसी चुनौतियों से लड़ने में बड़े पैमाने पर मदद करेगा।  कोविड जीनोम सीक्वेंसिंग के जरिए जीनोम के उस हिस्से की पहचान की जा सकती है जो बार-बार नहीं बदल रहा है और इससे वैक्सीन के विकास में मदद मिलेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)