प्रशासन ने 18 दुकानें सील की,नियम तोड़ने वालों पर लगाया स्पॉट फाइन

देवास/अमिताभ शुक्ला

देवास में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 18 दुकानें सील की है जिनमें कई नामी प्रतिष्ठान शामिल हैं। शनिवार को दुकानें बन्द रखने के आदेश का उल्लंघन करने पर ये कार्रवाई की गई है।

देवास जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया था कि शनिवार-रविवार को दुकानें पूरी तरह से बंद रखी जाएंगी। लेकिन शनिवार को कई दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान खोल लिए जिसके बाद आज नगर निगम और पुलिस बल के साथ मार्केट में निकले SDM प्रदीप कुमार सोनी ने करीब 18 दुकानों को सील कर दिया। साथ ही SDM ने टीआई कोतवाली एमएस परमार के साथ मिलकर एबी रोड़ पर बिना मास्क के जा रहे लोगो को रोककर प्रति व्यक्ति 100 रूपये स्पॉट फाइन भी वसूला।

इस तरह से अलग अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए करीब 18 दुकानों को सील किया गया व कुछ ही देर में अलग अलग जगहों पर बगैर फेस मास्क के घूम रहे लोगो पर प्रति व्यक्ति 100 रूपये के हिसाब से 60 से अधिक लोगो से स्पॉट फाइन वसूला। SDM प्रदीप कुमार सोनी ने बताया कि कोरोना अभी गया नही है, लेकिन लोगो के मन से कोरोना का भय और जागरूकता ज़रूर कम हो गयी है। इसी के चलते कई लोग नियमों को ताक में रख अपनी मर्जी से काम कर रहे हैं। ऐसे ही लोगो के खिलाफ आज कार्रवाई की गयी है,और यह आगे भी ज़ारी रहेगी। इस कार्रवाई के दौरान नगर निगम का अमला और भारी पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा ।