आंदोलन कर रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ता गिरफ्तार, सरकार को दी चेतावनी

bjp-leader-and-worker-arrest-in-dewas-while-protest

देवास। मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में कांग्रेस को घेर रही है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस सरकार ने दस दिन में किसानों का कर्ज माफी करने का वादा किया था लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी अब तक किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ नहीं किया गया है। रविवार को देवास में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया। 

दरअसल, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्टर आफिस के सामने आंदोलन के दौरान सरकार के खिलाफ जमकर विरोध किया। इस दौरान सैंकड़ों कार्यकर्ताओं समेत प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आंदोलन के दौरन वहां एसपी और कलेक्टर भी मौजूद रहे। पुलिस ने मल्हार स्मृति मंदिर को स्थाई जेल बनाकर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और बीजेपी कार्यकर्ताओं को वहीं रखा। राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को साथ जो वादे किए थे उनसे वादा खिलाफी की है। 70 हजार करोड़ का कर्जा है। लेकिन सरकार ने सिर्फ 134 करोड़ रुपए देकर माफी कर रहे हैं। जहां पाला पड़ा, ओला पड़ा उसका कोई हिसाब नहीं है। पूर्व सरकार जो पैसा मक्का, गेहूं की खरीदी के लिए पैसा छोड़ कर गई थी उसकी खरीदी अबतक नहीं की गई। इसलिए हम ये चेतावनी देते हैं कि अब हम लगातार पूर्व मध्य प्रदेश में किसानों के लिए लड़ाई लड़ेंगे। धान की खरीदी न करना पड़े सरकार इसलिए माहौल बना रही है। 

उन्होंने कहा कि हम किसानों को उनका हक दिलाकर रहेंगे। वहीं, उन्होंने सतना हत्या कांड पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार की ये नाकामी है कि बच्चों को मार दिया गया। आरोपी कोई भी हो उसके खिलाफ सरकार को कार्रवाई करना चाहिए थी। कोई भी किसी की गाड़ी पर झंडा लगाने से पार्टी का नहीं होजाता। हम चैन से बैठने वाले नहीं है हम किसी से डरने वाले नहीं है किसानों को सम्मान में बीजेपी मैदान में। हमारा आज का आंदोलन सांकेतिक था। अब हम पूरे प्रदेश में जाकर आंदोलन करेंगे।