देवास, सोमेश उपाध्याय। जिले के बागली से बीजेपी विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे (BJP MLA Pahar Singh Kannauje) ने नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन से मरीजों की मौत का दावा किया है। विधायक ने सोमवार को बागली में कलेक्टर व एसपी के साथ बैठक में इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने इंदौर के शुक्ला नर्सिंग होम पर क्षेत्रीय लोगों को नकली इंजेक्शन देने के गम्भीर आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें:-नकली इंजेक्शन मामला : आरोपी मोखा की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, रिमांड पर लेगी एसआईटी

विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे ने बताया कि बागली क्षेत्र के करनावद व नयापुरा के ग्रामीणों की मौत सम्भवतः नकली इंजेक्शन से ही हुई है। इसलिए उन्होंने कलेक्टर व एसपी दोनों से मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। विधायक ने यह भी बताया कि अस्पताल में दिलीप पाटीदार नामक व्यक्ति के माध्यम से ही नकली इंजेक्शन लगाए गए। जिससे कई लोगों की अकारण मौत हुई है। गौरतलब है कि कांग्रेस लगातार भाजपा नेताओं पर इंजेक्शन की कालाबाजारी का आरोप लगाती रही है। तो वहीं बीजेपी बयानों से बचती दिख रही है। लेकिन बागली से बीजेपी विधायक ने नकली इंजेक्शन मामले को उठाया है।

 

कोरोना की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ था। बड़ी संख्या में नए मरीज सामने आने से अस्पतालों में बेड्स, दवाओं और ऑक्सीजन की काफी कमी देखी जा रही थी। जिस तरह कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही थी, उसी तरह इस घातक वायरस को मात देने वाली दवाइयों की कालाबाजारी भी बढ़ती गई। मध्यप्रदेश में अब दवाओं की ब्लैकमार्केटिंग और नकली इंजेक्शन के कालेधंधे में अस्पतालों के स्टाफ का भी कनेक्शन सामने आ रहे हैं।